Rajasthan Chunav 2023: मतदान के बाद बीजेपी में समीक्षा, चुनाव प्रबंधन को बताया मजबूत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1981411

Rajasthan Chunav 2023: मतदान के बाद बीजेपी में समीक्षा, चुनाव प्रबंधन को बताया मजबूत

Rajasthan Chunav 2023: मरुधरा के महासमर में शनिवार को वोटिंग पूरी हुई, जिसके बाद सोमवार को जयपुर पहुंचे प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और राजेंद्र राठौड़ ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली.

Rajasthan Chunav 2023: मतदान के बाद बीजेपी में समीक्षा, चुनाव प्रबंधन को बताया मजबूत

Rajasthan Election 2023: प्रदेश में चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद बीजेपी ने रिकॉर्ड मतदान को लेकर समीक्षा की. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में चुनाव प्रबंधन में लगे कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से संवाद का उनसे अनुभव साझा किए. करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक चली बैठक में नेताओं ने कार्यकर्ताओं का आभार जताया. 

मरुधरा के महासमर में शनिवार को वोटिंग पूरी हुई. वोटिंग के बाद बीजेपी के चुनाव प्रबंधन में लगे कार्यकर्ता और प्रत्याशी रविवार को रिलैक्स हुए. इसके बाद सोमवार को जयपुर पहुंचे प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और राजेंद्र राठौड़ ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में हुई इस बैठक में मंडल स्तर से लेकर प्रदेश कार्यालय तक चुनावी मैनेजमेंट में लगे कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को बुलाया गया. प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि उन्होंने कई राज्यों का चुनावी प्रबंधन देखा है, लेकिन राजस्थान विधानसभा चुनाव का प्रबंधन मजबूत रहा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के आसार! इन जिलों के लोग रहें सतर्क, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के नेतृत्व में पूरी टीम ने सकारात्मक रूख रखते हुए निरंतर काम किया है. सीपी जोशी का सरल व्यवहार और टीम मैनेजमेंट सहित संवाद और समन्वय बेहतर रहा. आवास विकास, मॉनिटरिंग, चुनाव प्रबंधन टीम और मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ के नेतृत्व में मीडिया सेंटर का बेहतर संचालन हुआ. चुनाव के दौरान कांग्रेस की ओर से प्रशासनिक अडंगे लगाए गए, लेकिन भाजपा का मतदाता इतना सजग था कि उसने इन लोगों की एक नहीं चलने दी. इस आधार पर हम कह सकते हैं कि भाजपा प्रचंड बहुमत से सत्ता में आ रही है. 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि सभी भाजपा कार्यकर्ताओं और उनकी टीम ने रात-दिन मेहनत की है. प्रत्येक कार्यकर्ता भाजपा की प्रचंड जीत का भागीदार रहेगा. सुनियोजित प्रबंधन के साथ किया गया कार्य अकल्पनीय है, मैं सभी को सेल्यूट करता हूं. सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने जो सुझाव मौखिक रूप से दिए हैं, इन सभी सुझावों को लिखित रूप से भी प्रस्तुत करना चाहिए. हम सत्ता का सेमीफाइनल जीत रहे हैं और फाइनल अभी शेष है, जिसके लिए हम सभी को एकजुट होकर काम करना होगा. चुनाव प्रबंधन में कार्यकर्ताओं ने रात-दिन निष्ठा से काम किया और कुछ कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने तो घर-परिवार को भी त्याग दिया इस कदर मेहनत की है. 

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के पगफेरे ने राजस्थान के चुनावी समर में जान फूंक दी. अब 3 दिसंबर को चुनावी जीत का सेहरा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के बंधना तय है. प्रदेश में सभी कार्यर्ताओं और पदाधिकारियों ने जो मेहनत की है, उसके लिए वे सभी प्रशंसा के पात्र है. राजस्थान में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनना तय है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Chunav 2023 : EVM में कैद जयपुर के 199 प्रत्याशियों का भाग्य, 3 दिसंबर तक मशीनों की डबल लॉक में हो रही पहरेदारी

भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक ओंकार सिंह लखावत ने कहा कि निरंतर मार्ग प्रशस्त होने से हमें चुनाव में कोई कठिनाई नहीं आई और हमारी पूरी टीम इतनी लगन के साथ काम में जुटी हुई थी कि किसी ने शिकायत का मौका नहीं दिया। हमें आगामी चुनावों को लेकर इसी रणनीति के साथ काम करना है, जिससे भाजपा निरंतर सत्ता में बनी रहे. 

Trending news