RBSE Board Result 2024: इस दिन खत्म होगी इंतजार की घड़ी, जारी होंगे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2246282

RBSE Board Result 2024: इस दिन खत्म होगी इंतजार की घड़ी, जारी होंगे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट

Rajasthan Board Result 2024: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के 10वीं और 12वीं के नतीजे कब जारी होंगे, इसको लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है. वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस सप्ताह रिजल्ट जारी हो सकता है.

Rajasthan Board Result 2024 Update

Rajasthan Board 10th-12th Result 2024 Update: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के दसवीं और बारहवीं के रिजल्ट कब जारी होंगे, कब राजस्थान बोर्ड के 20 लाख से ज्यादा छात्रों का इंतजार खत्म होगा? इस को लेकर अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स अलग-अलग तारीखें बता रहे हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो 15 मई को राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी कर सकता है. वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स अगले सप्ताह जारी होने की बात कह रहे है. ऐसे में सही डेट जानने के लिए कैंडिडेट्स समय-समय पर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं. 

यहां चेक करें ताजा अपडेट 
राजस्थान बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं. अपडेट चेक करने के साथ ही आप यहां रिलीज होने के बाद रिजल्ट भी चेक कर सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पडेगी. 

ये भी पढ़ें- Dungarpur News: पेड़ से लटका मिला 14 साल की मासूम का शव, भाई ने मौत पर जताया संदेह

20 लाख से ज्यादा छात्रों को इंतजार 
इस बार राजस्थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में 20 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया है. वहीं, 12वीं की परीक्षा में करीब 9 लाख छात्रों भाग लिया है, जिसमें 6 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स आर्ट्स स्ट्रीम से, करीब 2.31 लाख छात्र साइंस और 27,388 स्टूडेंट्स कॉमर्स स्ट्रीम से हैं. इसके अलावा करीब 11 लाख 10वीं के छात्रों को भी रिजल्ट का इंतजार है. हालांकि, राजस्थान बोर्ड दसवीं और बारहवीं के नतीजे अलग-अलग दिनों पर जारी कर सकता है. वहीं, 12वीं के विभिन्न स्ट्रीमों के रिजल्ट भी अलग-अलग दिन जारी हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: CBSE बोर्ड ने वेबसाइट पर जारी किया परिणाम, जयपुर के नामी स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

Trending news