RCA पर कार्रवाई के मूड में सरकार! सहकारिता रजिस्ट्रार के सवालों के घेरे में फंसी क्रिकेट एसोसिएशन, 28 मार्च तक देनी होगी जवाबदेही
Advertisement

RCA पर कार्रवाई के मूड में सरकार! सहकारिता रजिस्ट्रार के सवालों के घेरे में फंसी क्रिकेट एसोसिएशन, 28 मार्च तक देनी होगी जवाबदेही

RCA News: आरसीए को कार्यवाहक अध्यक्ष मिलने के बाद भी पिछले विवादों का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. RCA  की कई अनियमितताओं को लेकर कोऑपरेटिव सोसाइटी के जरिए की जाने वाली जांच में RCA की तरफ से सही तथ्य उपलब्ध नहीं कराने के कारण अब उस पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

Rajasthan Cricket Association in troubble ZeeRajasthan

 RCA News: आरसीए को कार्यवाहक अध्यक्ष मिलने के बाद भी पिछले विवादों का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा. कोऑपरेटिव सोसाइटी ने आरसीए पर कार्रवाई की तैयारी कर ली है. RCA  की कई अनियमितताओं को लेकर कोऑपरेटिव सोसाइटी के जरिए की जाने वाली जांच में RCA की तरफ से सही तथ्य उपलब्ध नहीं करने के कारण अब उस पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan High Court: आसाराम को महाराष्ट्र में इलाज की नहीं मिली इजाजत, सुरक्षा कारणों का दिया हवाला

बता दें कि कार्रवाई से पहले  को- ऑपरेटिव सोसाइटी की ओर से होने वाली जांच को लेकर RCA को कई बार समय दिया गया,  लेकिन दस्तावेज खेल परिषद के जरिए सील किए जाने, नहीं होने का बहाना देकर RCA ने जांच  से दूरी बनाए रखी, वही दूसरी तरफ अब  कोऑपरेटिव सोसायटी रजिस्टार ने आरसीए को अब 28 मार्च का समय दिया है.

गौरतलब है कि सहकारिता रजिस्टर के जरिए तकरीबन 5 अलग-अलग बिंदुओं पर इसकी जांच की जा रही है, जिनमें RCA  के जरिए खेल परिषद को आय व्यय का ब्यौरा क्यों नहीं दिया गया,  खेल परिषद के जरिए एमओयू रद्द करने की नौबत क्यों आई, क्या RCA ने सभी जिला संघो को खेल अधिनियम नियमों के तहत कार्य करने दिया और नहीं करने दिया गया तो इसके लिए कौन जिम्मेदार.  आरसीए के एजीएम के मिनट्स की डिटेल क्रीडा परिषद को क्यों नहीं भेजी गई.साथ ही वित्तीय अनिमितओ  प्राथमिकता से जांच  इन सब को लेकर सहकारिता रजिस्टर ने आरसीए को 28 मार्च तक का समय दिया है.

इन सभी सवालों के जवाब RCA को  28 मार्च तक देने को कहा है. सवालों के उचुत जवाब नहीं दिए जाने पर देखना यह होगा कि आखिर सरकार RCA के खिलाफ क्या कदम उठाएगी.  

यह भी पढ़ें:  Rajasthan- 4 विजिट के बाद भी नहीं सुधरे थे इन 73 चिकित्सा संस्थानों के हालात, अब कारण बताओ नोटिस पर देंगे जवाब

 

Trending news