Rajasthan: अब पैलेस ऑन व्हील्स पर कर सकेंगे डेस्टिनेशन वेडिंग, प्री और पोस्ट वेडिंग शूट की बुकिंग भी जल्द होगी शुरू
Advertisement

Rajasthan: अब पैलेस ऑन व्हील्स पर कर सकेंगे डेस्टिनेशन वेडिंग, प्री और पोस्ट वेडिंग शूट की बुकिंग भी जल्द होगी शुरू

alace on wheels: उप मुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री दिया कुमारी की पहल पर राजस्थान पर्यटन विभाग की ओर से नवाचार किया गया है. डेस्टीनेशन वैडिंग के अलावा जस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) ने इसके अंतर्गत वैवाहिक गठबंधन में बंधने वाले जोड़ों के लिए पैलेस ऑन व्हील्स में प्री और पोस्ट वेडिंग शूट भी करवाने की बात कही जा रही है.

Palace on Wheels

Palace on wheels: उप मुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री दिया कुमारी की पहल पर राजस्थान पर्यटन विभाग की ओर से नवाचार किया गया है. इस नवाचार के तहत पैलेस ऑन व्हील पर डेस्टीनेशन वैडिंग की शुरूआत  होने जा रही है.  इस आइडिया के जरिए  प्रदेश में  डेस्टिनेशन वेडिंग को बढ़ावा देने  की एक नई पहल की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu News: विवादों में घिरती जा रही है जेजेटी यूनिवर्सिटी, अब ग्रेपलिंग चैंपियनशिप से जुड़े लेटर भी आए सामने

डेस्टीनेशन वैडिंग के अलावा जस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) ने इसके अंतर्गत वैवाहिक गठबंधन में बंधने वाले जोड़ों के लिए पैलेस ऑन व्हील्स में प्री और पोस्ट वेडिंग शूट भी करवाने की बात कही जा रही है. बता दें कि सरकार ने इस आइडिया  को  इसलिए  राजस्थानी कला व संस्कृति के साथ  वैदिक वैवाहिक रीति-रिवाजों के प्रति विदेशी सैलानियों में आकर्षण बढ़ेगा.

यह भी पढ़ेंः ताबड़तोड़ ट्रांसफर्स के बीच स्निपर फीमेल डॉग मैरी का भी लग गया नंबर, हो गया ट्रांसफर

विदेशी सैलानियों में बढ़ेगा आकर्षण
राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी के अनुसार, पैलेस ऑन व्हील्स को डेस्टिशन वेडिंग के लिए उपलब्ध करवाना  पर्यटन की नजर में एक बहुत  बड़ा निर्णय है.  इससे राजस्थान की संस्कृति और कला को और बढ़ावा मिलेगा.  इस विषय में दिया कुमारी ने कहा कि,  पैलेस ऑन व्हील्स दुनिया की लग्जरी  रॉयल ट्रेन के चर्चे विश्व भर में होते है. सैलानियों में इसका खास आकर्षक है. इसी लिए यह निर्णय लिया गया है. डेस्टिनेशन वेडिंग करने वाले जोड़े अपनी जिन्दगी के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों को पैलेस ऑन व्हील्स पर न सिर्फ यादगार बना सकेंगे, बल्कि वे राजस्थान और भारत के लिए पर्यटक राजदूत की भूमिका भी निभा सकेंगे. इससे राजस्थान की संस्कृति को बड़े स्तर पर बढ़ावा मिलेगा. 

  यह भी पढे़ं- Jaipur News: बैंक में डकैती की कोशिश में कैशियर को मारी गोली, धरा गया एक बदमाश, एक फरार

Trending news