ताबड़तोड़ ट्रांसफर्स के बीच स्निपर फीमेल डॉग मैरी का भी लग गया नंबर, हो गया ट्रांसफर
Advertisement

ताबड़तोड़ ट्रांसफर्स के बीच स्निपर फीमेल डॉग मैरी का भी लग गया नंबर, हो गया ट्रांसफर

Udaipur News: राजस्थान के उदयपुर में एक अनूठा ट्रांसफर देखने को मिला है, यहां सीआईडी विभाग में तैनात स्निपर फीमेल डॉग मैरी का तबादला कर दिया गया है. 

 

ताबड़तोड़ ट्रांसफर्स के बीच स्निपर फीमेल डॉग मैरी का भी लग गया नंबर, हो गया ट्रांसफर

Udaipur News: राजस्थान के पुलिस महकमे में जारी तबादलों के दौर के बीच उदयपुर में एक ऐसा अनूठा ट्रांसफर देखने को मिला है. दरअसल सीआईडी विभाग में तैनात स्निपर फीमेल डॉग मैरी का उदयपुर से तबादला भरतपुर कर दिया गया. पिछले 8 साल से मैरी उदयपुर में तैनात होंकर अपनी सेवाएं दे रही थी. 

उदयपुर सीआइडी विभाग में तैनात फेमिल डॉग मैरी और हैंडल राहुल का तबादला भरतपुर हो गया. बात अगर पिछले एक सप्ताह की करें तो उदयपुर पुलिस विभाग में 550 से ज्यादा ट्रांसफर हो चुके हैं. इन्ही आदेशों में एक आदेश मैरी के ट्रांसफर का भी था, जिसने महकमें से जुड़े हर किसी को भावुक कर दिया.

आंखों से छलके आंसू
जब उदयपुर से कॉन्स्टेबल और मैरी के हेंडेलर राहुल सिंह के ट्रांसफर पर उनके विभाग के साथियों ने विदाई दी तो उसी दौरान मैरी को भी फूल माला और उपहरना ओढ़ाकर भावुकता भरी विदाई दी. इस दौरान किसी की आंखें छलक गई तो किसी का चेहरा उतर गया.  

सच्चे सिपाही की तरह की ड्यूटी
सीआईडी विभाग में फीमेल डॉग मेरी के साथ साढ़े छह साल तक समय बिताने वाले हैंडलर मोहम्मद बिलाल बताते हैं कि जैसे ही ड्यूटी करने के बाद उसे भूख लगती तो वो उनके पास आकर पूंछ हिलाने लगती. ऐसे में सबसे पहले उसे खाना दिया जाता था लेकिन अब मैरी का भरतपुर ट्रांसफर हो गया है, तो उन्हे बुरा तो लग रहा है लेकिन मैरी भी एक सच्चे सिपाही की तरह अपनी ड्यूटी कर रही है. 

विदाई समारोह में योगेंद्र सिंह, भगवत सिंह, भगवान सहाय, विजेंद्र कुमार सहित कई अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे. बिलाल ने बताया कि मैरी की पंचकुला में ट्रेनिंग हुई थी. साथ वह ग्रुप में पहले नंबर पर रही थी. मैरी का जन्म 1 जनवरी 2016 में हुआ था. बाद में वह सीआईडी में एक्सप्लोजिव एक्सपर्ट के तौर पर अपनी सेवाएं देने लगी. 

यह भी पढ़ेंः Bhilwara News: काल बनी कार, खत्म हो गया परिवार! पिता, पुत्र की हुई मौत, पत्नी की हालत गंभीर

यह भी पढ़ेंः IPS Transfer List : राजस्थान में 24 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला, 11 जिलों के SP भी बदले

ये भी देखे

Trending news