पर्यटकों की मेहमान नवाजी के लिए तैयार Rajasthan, सितम्बर से शुरू Tourism Season
Advertisement

पर्यटकों की मेहमान नवाजी के लिए तैयार Rajasthan, सितम्बर से शुरू Tourism Season

Jaipur News Today: राजस्थान में सितम्बर माह से अप्रैल माह तक पर्यटन सीजन को लेकर पर्यटन विभाग की और से पूरी तैयारियां कर ली गई. इस सीजन बड़ी संख्या में देशी-विदेशी पर्यटकों की पहुंचने की संभावना जताई जा रही है. कोरोना के बाद से देश-प्रदेश में देशी पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है. 

पर्यटकों की मेहमान नवाजी के लिए तैयार Rajasthan, सितम्बर से शुरू Tourism Season

Jaipur News: राजस्थान में सितम्बर माह से अप्रैल माह तक पर्यटन सीजन को लेकर पर्यटन विभाग की और से पूरी तैयारियां कर ली गई. इस सीजन बड़ी संख्या में देशी-विदेशी पर्यटकों की पहुंचने की संभावना जताई जा रही है. कोरोना के बाद से देश-प्रदेश में देशी पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है. 

प्रदेश में पर्यटन सीजन से पहले ही पर्यटन स्थल पर्यटकों से गुलजार नजर आ रहे हैं. प्रदेश में पर्यटकों का बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की ओर से नए नए पर्यटन सर्किट स्थापित किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- LPG वितरकों की CM गहलोत से मांग, गैस वितरण में लगे वाहनों को स्टेट हाईवे पर टोल फ्री करें

 

पर्यटन उद्योग से जुडे लोगों में खुशी
राज्य सरकार के प्रयासों से राजस्थान में 365 दिन पर्यटन होग. होटेलियर्स दीपेंद्र लुनिवाल का कहना है कि कोरोना की पड़ी मार के बाद अब राजस्थान का पर्यटन सारे रिकॉर्ड तोड़ेगा. इस पर्यटन सीजन से पहले ही पर्यटकों की प्री बुकिंग्स शुरू हो गई है. ख़ास तौर पर अब वीकेंड पर्यटन का भी चलन बढ़ने लगा है. 

पर्यटन सीजन नए रिकॉर्ड बनाएगा
पर्यटन विभाग के उपनिदेशक उपेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि राज्य सरकार की और से स्पोर्ट्स, वाटर एक्टिविटीज, रोप वे भी विकसित किये जा रहे हैं, जो की पर्यटकों को आकर्षित करेंगे. वहीं, हेरिटेज होटल्स, लाजवाब खाना, राजस्थानी कल्चर, कला-संस्कृति पर्यटकों को अपनी और खुद-ब-खुद आकर्षित करती है. वहीं, देशी पर्यटकों की पहली पसंद भी राजस्थान बन रहा है, इसलिए उम्मीद है इस बार का पर्यटन सीजन नए रिकॉर्ड बनाएगा.

राजस्थान की परम्परा पर्यटकों को आकर्षित कर रही
होटेलिएर्स का कहना, अतिथि देवे भव, हम पूरी तरह से मेहमान नवाजी के लिए तैयार है. राजस्थान की मेहमान नवाजी पर्यटकों को आकर्षित कर रही. पर्यटन सीजन से पहले ही पर्यटको के लिए हर तरीके के पैकेज तैयार है, खास तौर पर बजट फ्रेंडली पैकेज है. इस बार पर्यटन उद्योग को उम्मीद काफी है पर्यटन नए रिकॉर्ड्स बनाएगा. साथ ही राजस्थान की इकॉनमी और भी मजबूत होगी. वहीं, इस बार राजस्थान में धार्मिक टूरिज्म को लेकर भी क्रेज देखने को मिल रहा.

Trending news