जयपुर से जर्मनी तक अपने रंग बिखेरने को तैयार राजस्थान पर्यटन, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होंगे आयोजन
Advertisement

जयपुर से जर्मनी तक अपने रंग बिखेरने को तैयार राजस्थान पर्यटन, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होंगे आयोजन

Jaipur News Today: राजस्थान में विदेशी पर्यटन के बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में नए-नए पर्यटन सर्किट स्थापित किए जा रहे हैं. पर्यटन विभाग के उपनिदेशक उपेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया क राजस्थान विश्व पटल पर पर्यटकों की पहली पसंद बन रहा है. 

जयपुर से जर्मनी तक अपने रंग बिखेरने को तैयार राजस्थान पर्यटन, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होंगे आयोजन

Jaipur News: राजस्थान पर्यटन जयपुर से जर्मनी तक अपने रंग बिखेरने को तैयार है. अगले 6 महीने में दर्जनों देश-विदेश के ईवेंट्स में राजस्थान पर्यटन रोड शो का आयोजन किया जा रहा है. पर्यटन विभाग की ओर से इंटरनेशनल टूरिज्म को बढ़ाने की कवायद की जा रही है., कोरोना काल के चलते प्रदेश में विदेशी पर्यटकों की संख्या में कमी आई. अब अगले 6 महीनों तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोड शो के आयोजन की तैयारी की जा रही है.

राजस्थान में विदेशी पर्यटन के बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में नए-नए पर्यटन सर्किट स्थापित किए जा रहे हैं. पर्यटन विभाग के उपनिदेशक उपेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया क राजस्थान विश्व पटल पर पर्यटकों की पहली पसंद बन रहा है. पर्यटन विभाग की और से आगामी दिनों में Tourism Expo Tokyo जापान का 26 से 29 अक्टूबर तक आयोज,  WTM लंदन 6 से 8 नवंबर तक आयोजित Qatar Travel Mart दोहा, क़तर 20 से 22 नवंबर तक आयोजन, Fitur, Madrid स्पेन 24 से 28 जनवरी तक आयोजित, ITB, Berlin जर्मनी का आयोजन 5 से 7 मार्च तक होगा.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान, 03 दिसंबर को नतीजे, आचार सहिंता लागू

 

पर्यटन एक्सपो में राजस्थान पर्यटन की खास भागीदारी होगी. शेखावत ने बताया कि 19 स्वदेशी पर्यटन मार्ट में राजस्थान पर्यटन रोड शो का आयोजन करेगा. रोड शो के माध्यम से अन्तराष्ट्रीय स्तर पर पर्यटकों को राजस्थान की संस्कृति से रूबरू होने का मोका मिलेगा. पर्यटन विभाग के नवाचारों से विदेशी सैलानियों की तादाद बढ़ेगी और राजस्थान में नए रिकॉर्ड बनाने के लक्ष्य को पूरा कर पाएगा.

Trending news