Yoga Trends 2023: शिल्पा शेट्टी के टोन फिगर का राज है ये 5 योगासन, 2023 में आप भी करें ट्राई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1486488

Yoga Trends 2023: शिल्पा शेट्टी के टोन फिगर का राज है ये 5 योगासन, 2023 में आप भी करें ट्राई

Yoga Trends 2023: शिल्पा मानती है की योग से बेहतर कुछ भी नहीं है. आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे योग जिनसे आपको मिलेगी बेहतर इम्युनिटी, टोन फिगर और ग्लोइंग स्कीन, तो इस न्यू ईयर की शुरुआत करें इन 5 योग के साथ. 

न्यू ईयर योगा ट्रेंड्स

Yoga Trends 2023: योग कई सदियों से हमारे जीवन का हिस्सा रहा है. योग कई तरह की बिमारियों को दूर करता ही है साथ ही शरीर की इम्युनिटी को भी बेहतर बनता है. बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी को अक्सर आपने योग करते देखा होगा. आज 40 की उम्र पार कर चुकी शिल्पा शेट्टी अपनी फिट बॉडी के चलते युवाओं की पहली पसंद है. शिल्पा शेट्टी अपने योगसन के वीडियों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहती है. शिल्पा मानती है की योग से बेहतर कुछ भी नहीं है जो आपको अंदरुनी ताखत तो देता ही है साथ ही आपकी स्कीन भी रखता है हमेशा जवां. आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे योग जिनसे आपको मिलेगी बेहतर इम्युनिटी, टोन फिगर और ग्लोइंग स्कीन, तो इस न्यू ईयर की शुरुआत करें इन 5 योग के साथ. 

1.पश्चिमोत्तासन (Seated Forward Bend) 

अगर आपको कब्ज, गैस या अन्य पाचन किया से जुडी समस्यां रहती है है तो पश्चिमोत्तासन करने से आपको इन समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. इस आसन से डाइजेशन की कैपेसिटी बेहतर होती है और पेट साफ रहता है, जिससे स्किन की प्रॉब्लम्स दूर होती है. पश्चिमोत्तासन को इम्युनिटी बढ़ने वाले आसनों में सब्स्र्र बेस्ट माना जाता है.

fallback

2. वृक्षासन (Tree Pose)

वृक्ष आसान जैसा की नाम से ही पता लग जाता है की इसमें पेड़ की तरह सीधा होना होगा. वृक्षासन शरीर के साथ ही दिमाग को भी संतुलित रखता है. वृक्षासन शरीर की मांसपेशियों में खिंचाव पैदा करता है और ब्लड सर्कुलेशन को सही करता है. अगर किसी तरह की नसों से संबंधित समस्या से जूझ रहें है तो ये आसान आपके लिए काफी लाभदायक होगा. यह माइग्रेन, नींद ना आने की समस्या और ब्लड प्रेशर आदी से बचाव करता है. 

fallback

3. अंजनेयासन (Low Lunge Pose) 

अगर आप बहुत ही ज्यादा तनाव की स्थिति से गुजर रहें है तो, जिससे आपको सहरीरक परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है तो अंजनेयासन आपके लिए काफी फायदेमंद है. इस आसान से स्ट्रेस में राहत मिलती है शरीर लचीला बनता है. अगर इस आसान का नियमित अभ्यास किया जाए तो यह बिगड़े हुए बॉडी पोश्चर को भी सही करने में मदद करता है. ये आसान ब्लड सर्कुलशन में सुधार करते हुए, मांसपेशियों को मजबूत बनाता है.

fallback

4. शलभासन (Locust Pose)

अगर आप किसी तरह की कमर या पीठ की समस्या से परेशान है तो शलभासन आपके लिए बहुत फायदेमंद है. यह रीढ़ की हड्डी से जुड़ी किसी भी समस्या का रामबाण इलाज है. शलभासन आपकी पाचन शक्ति को बढाकर डाइजेशन को सही रखता है साथ ही यह आपकी इम्युनिटी को भी बेहतर बनता है. 

fallback

5.उत्कटासन (Chair Pose) 

यह आसान रीढ़ की हड्डी से जुडी समस्याओं को दूर करता है साथ ही यह मसल्स के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है. ये आसान लोअर बॉडी पार्ट की समस्याओं को दूर करने के लिए बेस्ट है. इससे बॉडी को सही शेप मिलता है साथ ही इम्युनिटी भी बूस्ट होती है. 

fallback

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में दिखी 'पीली ओढ़नी वाली महिला', इंटरनेट पर वायरल

TAGS

Yoga Trends 2023New YearShilpa ShettyFitnessशिल्पा शेट्टीयोगपश्चिमोत्तासनSeated Forward Bend कैसे करेंवृक्षासनTree Poseऐब्स के लिए फायदेमंदआसनYogatoned absShilpa ShettyPerfect Figurehindi newsnews in Hindiyoga asanasYoga Asanas for Weight Lossyoga for weight lossयोग करने का सबसे अच्छा समयactress fitnessActress Shilpa ShettyShilpa Shetty: जानें बॉलीवुड इंडस्ट्री की हॉट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का फिटनेस सीक्रेट? weight loss tips from south and bollywood actress and dancer Shilpa Shetty fitness yoga workout diet routineसेलिब्रिटी फिटनेसशिल्पा शेट्टी वायरल वीडियोशिल्पा शेट्टी फॅमिलीशिल्पा शेट्टी राज कुंद्रावाइरल वीडियोशिल्पा शेट्टी फिटनेस सीक्रेटशिल्पा शेट्टी योग actress shilpa shetty looking beautiful in green outfitsee their photosShilpa Shetty Photos: ग्रीन आउटफिट में शिल्पा शेट्टी ने टोंड लेग्स की फ्लॉन्टactress shilpa shetty looking beautiful in green outfitsee their photos news photosShilpa Shetty photosCelebrity FitnessShilpa Shetty

Trending news