Udaipur: उदयपुर में धनकुबेरों के दरवाजे पर आयकर विभाग की दस्तक, खुलेंगा करोड़ों की काली कमाई का राज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1454363

Udaipur: उदयपुर में धनकुबेरों के दरवाजे पर आयकर विभाग की दस्तक, खुलेंगा करोड़ों की काली कमाई का राज

Udaipur, Jaipur News: राजस्थान में आयकर विभाग ने उदयपुर में दो कारोबारी समूह पर आयकर विभाग ने आज बड़ी कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में 200 आयकरकर्मी और पुलिसकर्मी शामिल रहें. आयकर विभाग की टीमें एक साथ एक्मे और अरिहंत ग्रुप के ठिकानों पर पहुंची और अपनी कार्रवाई को शुरू किया. 

आयकर विभाग की कार्रवाई

Udaipur, Jaipur News: राजस्थान में आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा सक्रिय है. इसका पता इस बात से लगता है कि उदयपुर में दो कारोबारी समूह पर आयकर विभाग ने आज बड़ी कार्रवाई की है. एक साथ 39 ठिकानों पर इनकम टैक्स रेड पड़ी है. आयकर विभाग ने एक्मे और अंकुर ग्रुप पर छापे मारे, इस कार्रवाई में 200 आयकरकर्मी और पुलिसकर्मी शामिल रहें.  आयकर विभाग ने चालू वित्त वर्ष में 30,400 करोड रुपए का राजस्व वसूली का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, ऐसे में बड़ा टारगेट अन्वेषण शाखा के पास भी है.

आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा ने सभी ठिकानों पर छानबीन शुरू कर दी है, छापेमारी के दायरे में आए दोनों कारोबारी समूह के ऑफिस, आवास सहित गोदामों पर आयकर विभाग की टीम में मौजूद है. बड़ी संख्या में डिजिटल दस्तावेज और अन्य सबूत इकट्ठे किए जा रहें हैं. शुरुआती जानकारी में बड़ी संख्या में काली कमाई रियल एस्टेट सेक्टर में लगाने की जानकारी है. वहीं फाइनेंस से जुड़े काम में भी नगद लेनदेन के सबूत मिले हैं. आयकर विभाग को अंदेशा है कि बड़ी संख्या में बेनामी संपत्ति भी कारोबारी समूह ने खड़ी कर रखी है. जांच में करोड़ों रुपए की काली कमाई उजागर होने की आशंका है. 

बता दें की उदयपुर में आज सुबह आयकर विभाग ने शहर के दो बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है. शहर में एक साथ दो कारोबारियों के खिलाफ हुई इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया. आयकर विभाग की टीमें एक साथ एक्मे और अरिहंत ग्रुप के ठिकानों पर पहुंची और अपनी कार्रवाई को शुरू किया. बताया जा रहा है कि एक्मे ग्रुप का रियल एस्टेट के साथ फाइनेंस और ऑटोमोबाइल से जुड़ा बड़ा कारोबार है. जिसके उदयपुर जिले सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी ब्रांच है, तो वहीं अरिहंत ग्रुप शहर के बड़े रियल स्टेट के कारोबारियों में शुमार होता है. दोनों ही ग्रुप के 39 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापेमारी की. 

उदयपुर शहर के सवीना, सर्वऋतु विलास और हिरणमगरी इलाको में कार्रवाई चल रही है. वहीं अन्य स्थानों पर भी विभाग की टीमें जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि दोनों कारोबारियों के ठिकानों पर विभाग के अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दस्तावे और हिसाब मिला है, जिससे करोड़ो रूपये के काले कारोबार का खुलासा होने की संभावना है.

विभाग की रडार पर थे दोनों ग्रुप

उदयपुर शहर के एक्मे और अरिहंत ग्रुप इतने लंबे समय से आयकर विभाग के अधिकारियों की रडार पर थे. विभाग के अधिकारी ने दोनों ग्रुप की आर्थिक गतिविधियों पर नजर बनाए हुए थे. उन्हें ग्रुप में कई वित्तीय अनियमितताओं के होने की पुख्ता जानकारी मिली. इस पर योजनाबद्ध तरीके से विभाग की टीमों ने आज एक साथ दोनों ही ग्रुप के जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की है. 

Reporter - Ankit Tiwari From Jaipur

Reporter - Avinash Jagnawat From Udaipur

 

खबरें और भी हैं...

Bridal Jewelry: दुल्हन के लिए ऐसे हार जो शादी के बाद भी आये काम, इस बार पहने ये खास ब्राइडल जूलरी

Bharatpur News: ZEE MEDIA की खबर का असर, ग्रामीणों की समस्या सुलझाने पहुंचे अधिशासी अभियंता दुलीचंद मीणा

पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर

Trending news