Bridal Jewelry: दुल्हन के लिए ऐसे हार जो शादी के बाद भी आये काम, इस बार पहने ये खास ब्राइडल जूलरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1454100

Bridal Jewelry: दुल्हन के लिए ऐसे हार जो शादी के बाद भी आये काम, इस बार पहने ये खास ब्राइडल जूलरी

Bridal Jewelry: शादी जीवन का सबसे खास दिन होता है ऐसे में ऐसी के साथ बदल रही है दुल्हन की पहनी जाने वाली जूलरी भी खास होनी चाहिए. तो इस बार पहने लाइट वेट और डिफरेंट जूलरी जो आपके शादी के दिन को तो स्पेशल बनाएगी ही साथ ही, शादी के बाद भी अलग अलग मौकों पर आपको देगी खूबसूरत लुक.

ब्राइडल जूलरी 2022

Bridal Jewelry: शादी जीवन का सबसे खास दिन होता है ऐसे में हर दुल्हन स्पेशल दिखना चाहती है. बात शादी की हो रही हो और जूलरी के बारे में बात ना हो ऐसा कैसे हो सकता है. शादी दुल्हन और जूलरी का पुराण रिश्ता रहा है. समय के साथ जैसे जैसे शादी करने की जगह और तरीके बदल रहें है ऐसे में ऐसी के साथ बदल रही है दुल्हन की पहनी जाने वाली जूलरी. दुल्हन का सुंदर और भारी हार उसके श्रृंगार को पूरा करता है. लेकिन शादी के बाद इसका उपयोग बस खास अवसरों पर ही हो पाता है. उसके बाद यह केवल अलमारी में रखा रह जाता है. ऐसे में बेहतर होगा कि ऐसा हार लिया जाए, जिसे आप कभी भी पहन सकें. आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसी ही लाइट वेट और डिफरेंट जूलरी के बारे में जो आपके शादी के दिन को तो स्पेशल बनाएगी ही साथ ही, शादी के बाद भी अलग अलग मौकों पर आपको देगी खूबसूरत लुक और आपको लगेगा की आपका जूलरी में लगा पैसा वेस्ट नहीं हुआ.
 
मोती और नगों के मेल वाला हार

अपने ब्राइडल लुक को कंप्लीट करने के लिए आप बड़े-बड़े नगों वाले हार के साथ सफेद मोती जड़ा नेकलेस पहन सकती हैं. सफेद मोती के हार के साथ गहरे रंग के स्टोन भी खुबसूरत लुक क्रिएट करेंगे. ऐसे में आप नगों के चोकर के साथ उससे थोड़ा लंबा मोती का हार और उससे लंबा हार नगों का पहन सकती है. बस ध्यान रहें की नगों का रंग एक ही होना चाहिए.आप अलग अलग रंग के नग आपके लुक को खराब क्र सकते है. इसके अलावा आप अलग रंग के मोती और नग के कॉम्बिनेशन का हार भी चुन सकती है. 

fallback

पोलकी और नगों वाला हार

दुल्हनों के लिए पोलकी हार पहली पसंद होती है. पोलकी का हल्का हार और बड़े नगों का हार पेयर कर सकती हैं. पोलकी का रंग हल्का होता है, इसलिए बड़े नगों वाले हार का रंग चटख चुनें. जैसे गहरा हरा रंग पोलकी के साथ बहुत जमेगा. गहरे गुलाबी और लाल रंग के नग भी पोलकी के साथ बहुत सुंदर लगते है. 

fallback

सदाबहार मोतियों का हार

मोती का हार पुराने जमाने से शादियों की शान और दुल्हनों की पहली पसंद रहा है. मोतियों के आभूषण का फैशन कभी पुराना नहीं होता. मोतियों के दो-तीन लंबे हार को लेयर बनाकर पहन सकती हैं. इसमें मोतियों का एक चोकर और एक वी आकार का लंबा हार बेहद सुंदर लगेगा. साथ ही आजकल मोती का पूरा सेट और मांग टिका भी बहुत मांग में है जो लाल रंग के जोड़े के साथ राजसी लुक देता है.

fallback

हार की बनाएं लेयर

पतले और नाजुक हारों की एक परत बनाएं और उसके बाद इन्हें एक साथ पहने इससे आपका लुक राजशाही नजर आएगा. आप चाहे तो अलग-अलग हारों की लेयर बनाने के लिए केवल एक-दो रंगों का उपयोग कर सकती है. आप अपने लहंगे से कंट्रास्ट के रंग का हार भी पहन सकती हैं, जैसे आप अगर पीच रंग का लहंगा पहन रही है तो, इस पर लाल, गहरे हरे और गहरे गुलाबी रंग की जूलरी पहनें. आप चाहे तो मोतियों के अलग-अलग आकार को चमकदार कुंदन हार के साथ पहन सकती है. लेयर बनाने के लिए एक चोकर, एक रानी हार या मोतियों की माला लें, इनके बीच में दो हार पहनें जिनका आकार एक-दूसरे से छोटा-बड़ा हो पर आखिरी हार से ये छोटे होने चाहिए. लेयर हार पहनते समय ब्लाउज के गले के आकार का ध्यान रखें. गले के हिस्से में अधिक कढ़ाई नहीं होनी चाहिए, अगर गला यू, वी या बोट आकार में बना है तो उस पर लेयर हार खूब जमेगा.

fallback

इस तरह की मिक्स एंड मैच जूलरी पहन कर आप का लुक तो अच्छा क्रिएट होगा ही साथ ही आप शादी के बाद भी अलग अलग अनेक अवसरों पर इस तरह के हार और नेकलेस सिल्क, बनारसी साड़ी के साथ पहन कर वाह वाही बटोर सकती है. 

Trending news