Jaipur: कौन होगा शहरी सरकार ''निगम ग्रेटर'' का मुखिया? 10 नवम्बर को होगा फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1421455

Jaipur: कौन होगा शहरी सरकार ''निगम ग्रेटर'' का मुखिया? 10 नवम्बर को होगा फैसला

जयपुर में ग्रेटर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर को सरकार ने जब से बर्खास्त किया है, तब से नई मेयर कौन होगी, इस सवाल का जवाब 10 नवम्बर को मिलेगा.

नगर निगम ग्रेटर जयपुर

Jaipur: जयपुर में ग्रेटर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर को सरकार ने जब से बर्खास्त किया है, तब से नई मेयर कौन होगी, यह सवाल बना हुआ है. ऐसे में अब कौन होगा शहरी सरकार का नया मुखिया इसका फैसला अगले आठ दिन में हो जाएगा. फिलहाल राज्य सरकार ने शील धाभाई को फिर से 2 महीने के लिए कार्यवाहक मेयर बनाया है. इस दौरान भाजपा में पार्षदों के तीन धड़े बन गए है, उधर भाजपा के स्तर पर सौम्या की जगह दूसरी ओबीसी वर्ग की महिला को मेयर बनाने पर अगले दो दिन में ही निर्णय किया जाना है.

यह भी पढ़ें- शुक्र देव ने किया तुला में प्रवेश, इन राशियों के शुरू हुए अच्छे दिन, खूब होगा मुनाफा

मेयर के लिए 4 नवम्बर को ही नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है, इसलिए भाजपा पार्षदों की बाड़ेबंदी भी होने की संभावना जताई जा रही है. बात दावेदारों की करें तो लाइट समिति की चेयर पर्सन सुखप्रीत बंसल का नाम सबसे ऊपर है, उसकी बड़ी वजह उनका उच्च शिक्षित होने के साथ साथ ओबीसी पंजाबी-वैश्य समाज की होना है. उसके बाद दूसरे नंबर पर रश्मि सैनी दावेदार हैं, जिसकी भाजपा विधायक लॉबिंग कर रहें हैं. हालांकि भाजपा के दो विधायकों का एक धड़ा चाहता है कि शील धाभाई ही मेयर बनी रहे, वहीं सिंधी समाज की भारती लख्यानी भी दावेदार मानी जा रही है.

खास बात यह भी है कि निगम में मेयर समेत चार पार्षद बर्खास्त है, ऐसे में क्रॉस वोटिंग का डर भी भाजपा को सता रहा है. इसलिए बाड़ेबंदी की तैयारी की गई है. इधर कांग्रेस इस फूट का फायदा उठाने की कोशिश करेगी, इसलिए मेयर के लिए प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत पुष्कर मेला के कार्यक्रम में इस वजह से हुए नाराज, जानें क्या कहा​

यह भी पढे़ं- एक्सीडेंट में घायल पति-पत्नी को देखकर मंत्री मुरारी लाल मीणा ने रोकी गाड़ी, तुरंत पहुंचाया अस्पताल

 

 

Trending news