CM अशोक गहलोत पुष्कर मेला के कार्यक्रम में कलेक्टर को लगाई फटकार, जानें क्या कहा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1420883

CM अशोक गहलोत पुष्कर मेला के कार्यक्रम में कलेक्टर को लगाई फटकार, जानें क्या कहा

Pushkar Mela 2022: सीएम  अशोक गहलोत ने तुरंत कलेक्टर को बुलाकर कहा किसका लोकार्पण और शिलान्यास करवा रहे हो, फोटो कहां है. आनन-फानन में सीएम को विकास कार्यों की तस्वीरें दिखाने की कोशिश की गई. 

ऑनलाइन शिलान्यास व लोकार्पण किया

Pushkar Mela 2022: अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेला (Pushkar Fair2022) का शुभारंभ को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ध्वाजारोहण के साथ ही मंगलवार को विभिन्न धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरूआत हो गई. इस दौरान सीएम ने अजमेर स्मार्ट सिटी और अजमेर विकास प्राधिकरण के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान स्क्रीन पर विकास कार्यों के फोटोज दिखाई नहीं पड़ने पर सीएम की नाराजगी साफ दिखाई दे रही थी. 

विकास कार्यों के फोटोज दिखाई नहीं देने से सीएम हुए नाराज
दरअसल सीएम के द्वारा अजमेर स्मार्ट सिटी और अजमेर विकास प्राधिकरण के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया जा रहा था लेकिन कलेक्टर साहब को इस बात को भूल रहे थे कि सीएम अशोक गहलोत नजर के पक्के हैं. वे जितने राजनीतिक के मंझे हुए खिलाड़ी है उतने ही ऑन स्पॉट पर भी काफी चुस्त और पैनी नजर रखते है. अब जब अजमेर विकास प्राधिकरण के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया जा रहा है तो तस्वीर और वीडियो प्रसारण होना तो बनता है. 

हालांकि, जिला प्रशासन ने अजमेर स्मार्ट सिटी और अजमेर विकास प्राधिकरण को लेकर पीडीएफ फाइल बनाई थी. कुछ तकनीकी खामियों की वजह से जब स्क्रीन पर शिलान्यास और लोकार्पण से जुड़े फोटोज दिखाई नहीं दिए, तो सीएम नाराज हो गए.

शिलान्यास करवा रहे हो, फोटो कहां है, बोले- सीएम गहलोत
सीएम ने तुरंत कलेक्टर को बुलाकर कहा किसका लोकार्पण और शिलान्यास करवा रहे हो, फोटो कहां है. आनन-फानन में सीएम को विकास कार्यों की तस्वीरें दिखाने की कोशिश की गई. 

ऑनलाइन शिलान्यास व लोकार्पण किया
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने तय कार्यक्रम के अनुसार सबसे पहले मेला मैदान में ध्वजारोहण कर सैंड आर्टिस्ट अजय रावत की सैं आर्ट का अवलोकन करने पहुंचे. इसके बाद सीएम स्टेडियम के ठीक सामने पशुपालन विभाग की ओर से आयोजित विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. साथ ही सीएम यहीं से अजमेर स्मार्ट सिटी एवं अजमेर विकास प्राधिकरण की ओर से अजमेर में कराए गए विकास कार्याें का शिलान्यास और लोकार्पण किया.

दीप प्रज्वलित करके नया इतिहास बनाया
इसके बाद मुख्यमंत्री पवित्र सरोवर पर गए. जहां उन्होंने सरोवर पूजा की. उनके साथ पर्यटन मंत्री धर्मेन्द्र राठौड़ थे. पूर्व विधायक नसीम अख्तर इंसाफ भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री के आगमन पर भव्य स्वागत किया गया. शाम को सरोवर के 52 घाटों पर सवा लाख दीपकों की रोशनी से आमजन द्वारा दीपदान किया गया. 

ये भी पढ़ें- Pushkar Fair 2022: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पुष्कर पहुंचे, CM गहलोत की मौजूदगी में होगा दीपदान

ऐसा नजारा पहली बार देखने को मिल रहा- सीएम गहलोत
सीएम ने ब्रह्म घाट पर अपने संबोधन में कहा कि कोरोना महामारी आई. अब लम्पी बीमारी से पशु मेला नहीं हो पाया. लेकिन सवा लाख दीपदान से मेले की अच्छी शुरुआत हुई है. उन्होंने कहा कि ऐसा नजारा पहली बार देखने को मिल रहा है. गहलोत ने कहा कि यह सभी की एक साथ सोच का परिणाम है. यह पुष्कर में नई शुरुआत हुई है. एक लाख 25 हजार दीप प्रज्वलित करके नया इतिहास बनाया गया है.

Trending news