जैसलमेर रेलवे स्टेशन के पास मिले 2 स्मोक बम, सेना के बम निरोधक दस्ते ने लिए कब्जे में
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2157767

जैसलमेर रेलवे स्टेशन के पास मिले 2 स्मोक बम, सेना के बम निरोधक दस्ते ने लिए कब्जे में

Jaisalmer News: राजस्थान में जैसलमेर शहर के रेलवे स्टेशन के पास बमनुमा वस्तु मिलने से सनसनी फैल गई. सूचना मिलने पर शहर कोतवाली की टीम और भारतीय सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे. सेना के बम निरोधक दस्ते ने दोनों बम को कब्जे में लिया. 

जैसलमेर रेलवे स्टेशन के पास मिले 2 स्मोक बम, सेना के बम निरोधक दस्ते ने लिए कब्जे में

Jaisalmer News: जैसलमेर शहर के रेलवे स्टेशन के पास बमनुमा वस्तु मिलने से सनसनी फैल गई. सूचना मिलने पर शहर कोतवाली की टीम और भारतीय सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे. सेना के बम निरोधक दस्ते ने दोनों बम को कब्जे में लिया. 

भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते ने बताया कि ये स्मोक बम है, जो हेलिकॉप्टर आदि को हेलिपेड बताने और सेना में सिग्नल आदि देने के काम आते हैं. भारतीय सेना दोनों बम को अपने साथ लेकर गई. स्मोक बम मिलने की खबर से लोगों ने राहत की सांस ली.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में होली से पहले हुई गर्मी की तगड़ी एंट्री, कड़क धूप करेगी बेहाल

 

शहर कोतवाल सवाई सिंह ने बताया कि जैसलमेर के रेलवे स्टेशन के पास पीछे की तरफ झाड़ियों में 2 बमनुमा वस्तु मिलने की सूचना मिली. मौके पर जाकर देखा तो झाड़ियों में कचरे के पास 2 बम जैसी वस्तु थी. इसके बाद सेना को जानकारी देकर मौके पर बुलाया. सेना के अधिकारी, मिलिट्री इंटेलिजेंस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचे. 

सेना ने बताया कि ये स्मोक बम है, जो संकेत देने और सिग्नल आदि देने के काम आता है. भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते ने दोनों बम को अपने कब्जे में लिया और अपने साथ लेकर गए. ये बम यहां कैसे पहुंचे, इसकी पड़ताल कर रहे हैं.

पढ़ें जैसलमेर की एक और खबर

Lok Sabha Election 2024: विधायक भाटी ने बढ़ाई कांग्रेस-बीजेपी की चिंता, कहा-ऐतिहासिक होगा मुकाबला...
Rajasthan News: देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर जहां जाजमे बिछ चुकी है. वहीं, राजनीतिक गलियारों में राजनेताओं का जनसंपर्क भी तेज हो गया है. ऐसे में सीमावर्ती जिले जैसलमेर-बाड़मेर की लोकसभा सीट पर जहां भाजपा ने कैलाश चौधरी को लोकसभा का उम्मीदवार उतारा है. वहीं, कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव 2023 में शिव विधानसभा से निर्दलीय विधायक बने रविंद्र सिंह भाटी ने अब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी की चिंताएं बढ़ा दी है.  जैसलमेर-बाड़मेर की राजनीति में एक बार फिर से तूफान की आहट सुनाई दे रही है.

शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर युवाओं की पहली पसंद बताई जा रही है. ऐसे में रविंद्र सिंह पांच दिवसीय देव दर्शन यात्रा पर निकल चुके हैं.  सोमवार को चंपानाथ मठ शिव से शुरू हुई उनकी यात्रा जोगीदास धाम, बेरसियाला, खुहड़ी होते हुए विभिन्न जगहों से होकर देर रात जैसलमेर शहर पहुँची. इस दौरान जैसलमेर के देवस्थलों पर भाटी के समर्थन में जन सैलाब उमड़ता दिख रहा है. इस यात्रा के दौरान भाटी ने ग्रामीणों से संवाद और देव मंदिरों व मठों के दर्शन भी कर रहे हैं. हालांकि, यह देव दर्शन यात्रा राजनीतिक गलियारों में अपना अलग ही महत्व रख रही है

Trending news