Jaisalmer News: हॉकी के खेल में कुणाल चांडक ने रशिया में लहराया परचम, जैसलमेर का बढ़ाया मान
Advertisement

Jaisalmer News: हॉकी के खेल में कुणाल चांडक ने रशिया में लहराया परचम, जैसलमेर का बढ़ाया मान

Jaisalmer News: जैसलमेर जिले के पोकरण विधानसभा क्षेत्र के छायण गांव निवासी मोहनलाल चाण्डक के पौत्र और जुगल किशोर चाण्डक के सुपुत्र कुणाल चाण्डक का शुरू से ही पढ़ाई एवं खेल प्रतिभा में रूचि रखता था, क्लास हो या खेल का मैदान हमेशा अव्वल रहता था.

 

Jaisalmer News: हॉकी के खेल में कुणाल चांडक ने रशिया में लहराया परचम, जैसलमेर का बढ़ाया मान

Jaisalmer News: हॉकी के खेल में कुणाल चांडक ने रशिया में परचम लहराया है, जैसलमेर का  मान बढ़ाया है.कुणाल की पढ़ाई शुरू से ही आरएमजी माहेश्वरी इग्लिश स्कूल लाड़वी सूरत में ही हूई और स्कूल से ही खेलो इण्डिया प्रतियोगिता जो कश्मीर में हुई, उसमें भाग लिया. और कश्मीर और गुजरात टीम का हाकी मैच खेला गया. यह मैच गुजरात ने जीत कर विजेता टीम के खिलाड़ी कुणाल मैन ऑफ द मैच रहे. 

गुजरात के खिलाड़ियों का सलेक्शन इण्डिया टीम में हूआ और रशिया (रूस) में हुआ. प्रतियोगिता आयोजित हुई. जिसमें भारत और रसिया के बीच मुकाबला हुआ.

टीम के खिलाड़ी कुणाल चाण्डक की अगुवाई में भारत ने फाइनल मैच जीत कर प्रथम स्थान प्राप्त कर जीत का परचम लहराया, और रसिया की धरती पर भारतीयों द्वारा जीत का परचम लहराना गर्व की बात सभी साथियों ने कुणाल चाण्डक और पूरी टीम का गुजरात सूरत पहुंचने पर ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत अभिनन्दन किया.

छायण गांव के होनहार युवा बालक कुणाल चाण्डक को बधाईया देने का तांता लगा रहा छायण गांव से निकले युवा पीढ़ी में प्रतिभा की कमी नहीं है, हौसला आफजाई की जरूरत है, एक दिन यह बालक विश्व स्तरीय हाकी खिलाड़ियों की टीम में शामिल होगा. देश का नाम रोशन पूरे विश्व में करेगा. 

सामाजिक कार्यकर्ता भैरूलाल जाजड़ा छायण,पूर्व सरपंच मनोहर सिंह भाटी,पूर्व शिक्षाधिकारी राणीदान सिंह भाटी,शिक्षाविद् सूरजमल जाजड़ा,राणीदान चाण्डक,वासुदेव जाजड़ा,मनोज जाजड़ा सूरत,सहित सभी ग्रामीणों ने चाण्डक को दूरभाष पर बधाई देते हुए उज्वल भविष्य की कामना की प्रतिभाशाली खिलाड़ी का हौसला अफ़ज़ाई करने से और बेहतर खेल खेलने की शक्ति आती हैं और भविष्य में और अच्छा खेलता है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान का वो शिव मंदिर जहां बाल श्रीकृष्ण का हुआ था मुंडन, मानें जाते हैं राजपूतों के कुलदेवता

 

 

Trending news