Bhinmal: ABVP ने जिला सम्मेलन में राजस्थान में पेपर लीक मामले में गहलोत सरकार को घेरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1596208

Bhinmal: ABVP ने जिला सम्मेलन में राजस्थान में पेपर लीक मामले में गहलोत सरकार को घेरा

Jalore News: जालोर जिले की भीनमाल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जिला सम्मेलन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान एबीवीपी ने राजस्थान की गहलोत सरकार को पेपर लीक मामले में घेरा.

 

Bhinmal: ABVP ने जिला सम्मेलन में राजस्थान में पेपर लीक मामले में गहलोत सरकार को घेरा

Jalore, Bhinmal: जालोर ज़िले की भीनमाल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जिला सम्मेलन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप एबीवी पी के उत्तर पश्चिम के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय ठाकुर , मुख्य अतिथि के रूप में रावलाराम विश्नोई , स्वागत समिति के अध्यक्ष शैतान सिंह स्वागत समिति सचिव सांवलसिंह लोल की उपस्थिति में हुआ. 

इस दौरान एबीवीपी के इस जिला छात्र सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए अजय ठाकुर ने कहा कि विद्यार्थी परिषद मात्र एक छात्र संगठन नहीं बल्कि एक वैचारिक आंदोलन है, उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा की विद्यार्थी परिषद जो संकल्प लेती है उसे पूरा करती है वह चाहे नई शिक्षा नीति को लेकर संघर्ष हो या धारा 370 को हटाने को लेकर परिषद ने जो संकल्प लिया उसे पूरा करके बताया. 

विद्यार्थी परिषद राष्ट्र प्रथम के भाव को लेकर देश की आजादी के पश्चात् विद्यार्थियों के बीच पिछले 75 वर्षो से विद्यार्थियों के बीच कार्य कर रहा है. ज्ञान शील एकता के मंत्र के साथ व्यक्ति निर्माण से ही राष्ट्र निर्माण होगा ऐसे संकल्प से देश भर कार्य कर रहा है. 

रावलाराम विश्नोई ने कहा कि विद्यार्थी अपना लक्ष्य तय कर जीवन राष्ट्र समाज को नेतृत्व करे. अपने जीवन में लक्ष्य को सर्वोपरि रखते हुए आगे बढ़े. शैतानसिंह चौहान ने कहा कि विद्यार्थी परिषद जैसे राष्ट्रवादी संगठन के अपने करियर के साथ समाज को भी नेतृत्व देते है. वही कार्यक्रम में सांवलसिंह लोल ने सभी का आभार ज्ञापित किया.

ABVP के स्थापना को 75 वर्ष हो रहे पूरे

इसके अलावा इस सम्मेलन में भीनमाल जिले के जिला संयोजक धनाराम ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण करने जा रहा है इसी क्रम में भीनमाल जिले का छात्र शक्ति संगम की प्रस्तावना रखते हुए जिला संयोजक धनाराम ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 74 वर्ष राष्ट्रहित के कार्यकरने के पश्चात अपने स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण करने जा रहा है जो अपने आप में गौरव का विषय है जिसको सार्थक करने का काम विशाल छात्र शक्ति ने किया. कार्यक्रम का संचालन प्रांत सह मंत्री भाविन व्यास ने किया.

जिले में विश्वविद्यालय बनाया जाए

वहीं, सम्मेलन में प्रस्ताव सत्र में शिक्षा व जिले के वर्तमान परिदृश्य पर प्रस्ताव पारित किए जिसमें शिक्षा को लेकर जिले की पिछड़ी शैक्षिक स्थिति को देखते हुए अलग से विश्वविद्यालय बनाया जाए,जिले भर के महाविद्यालयो में रिक्त पड़े व्याखाताओ के पद भरे जाए. जिले स्पोर्ट्स हॉस्टल, व खेल सुविधाओ को बढ़ाया जाए. जिले में बढ़ती हुई नशे की प्रवृति पर रोक लगाई जाए.

शोभायात्रा में गूंजा वंदे मातरम

उद्घाटन सत्र के पश्चात श्रीमाली समाज बगेची से शोभायात्रा का आयोजन हुआ ,जिसमे सभी छात्र छात्राओं ने उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया , शोभायात्रा के दौरान पूरे क्षेत्र में भारत माता की जय व वंदे मातरम की गूंज रही. शोभायात्रा का स्वागत स्थानीय लोगो, व्यापारियों व सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओ ने पुष्प वर्षा कर किया गया.

ABVP ने खुले मंच में सरकार को घेरा

इधर, शोभायात्रा का समापन गांधी चौक पर खुला मंच के साथ हुआ. खुला मंच में छात्र नेताओं ने संबोधन दिया. जिसमें पूर्व प्रांत मंत्री मोहन लाल देवासी ने राजस्थान सरकार के पेपर लीक प्रकरण पर आक्रोश व्यक्त किया. विभाग संयोजक छगन लाल माली ने शैक्षणिक मुद्दो व नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन पर सरकार की लेट लतीफी, राजस्थान की खराब कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरा.    

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में जिला प्रचारक बाबूलाल,राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य छगन माली, टीकम सिंह, महेंद्र माली,नरिंगाराम पटेल, रमेश सोनी,रमेश पुरोहित,हरजी राम चौधरी, संजीव माथुर,नरेंद्र आचार्य, बालूराम चौधरी,अशोक सिंह ओपावत, जय सिंह राव, महेंद्र सिंह थी राणावत, प्रवीण सिंह परावा, वीर बहादुर सिंह, कुलदीप पटेल, दशा कंवर, मयंक दवे, चंदन सिंह, अंकित दुआ,हितेश माली, विजय माली, दशरथ राणा,जयेश त्रिवेदी, दीपक देवासी,मान सिंह, महिपाल सिंह राव,मनोहर सिंह, महेंद्र चौधरी, नरेश गोयल, अमृत चौधरी,रेवत सिंह,भीम सिंह,नकुल सिंह,पंकज माली,विक्रम सोनी,उत्सव दवे,सागर अरोड़ा, रमेश चोधरी,हार्दिक श्रीमाली, अनिल राजपुरोहित,अर्जुन चौहान,मंजू फुलवरिया, अलका नवल, पूर्णा वैष्णव,तनुश्री व्यास,हेमांगी,आदि जिले भर के छात्र छात्रा और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Trending news