झुंझुनूं में पहले दिन 86.08 फीसदी ने दी रीट परीक्षा, अभ्यर्थियों ने कहा, इजी था पेपर, सलेबस से ही आए दोनों पेपर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1270891

झुंझुनूं में पहले दिन 86.08 फीसदी ने दी रीट परीक्षा, अभ्यर्थियों ने कहा, इजी था पेपर, सलेबस से ही आए दोनों पेपर

झुंझुनूं में पहले दिन की रीट परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई. कहीं पर भी किसी प्रकार की गड़बड़ी की कोई खबर नहीं है. रीट परीक्षा के पहले दिन दोनों पारियों में 86.08 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी.

अभ्यर्थियों ने कहा, इजी था पेपर, सलेबस से ही आए दोनों पेपर.

झुंझुनूं: जिले में पहले दिन की रीट परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई. कहीं पर भी किसी प्रकार की गड़बड़ी की कोई खबर नहीं है. रीट परीक्षा के पहले दिन दोनों पारियों में 86.08 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी. पहली पारी में 8127 अभ्यर्थी पंजीकृत थे. जिनमें से 6394 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. पहली पारी का उपस्थिति प्रतिशत 78.68 रहा. इसी प्रकार दूसरी पारी के लिए कुल 17 हजार 166 अभ्यर्थी पंजीकृत थे. जिनमें से 16 हजार 47 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी. जिसका उपस्थिति प्रतिशत 93.48 प्रतिशत रहा. दोनों पारियों की औसत उपस्थिति प्रतिशत की बात करें तो 86.08 रहा. 

अभ्यर्थियों ने दोनों पारियों के पेपर को इजी और सलेबस से आया हुआ बताया. पहले पेपर को तो पूर्व की रीट परीक्षा के अनुसार ही इजी बताया. तो दूसरी पारी के पेपर में भी मनोविज्ञान और एसएसटी जैसे सब्जेक्टस के प्रश्न इजी बताए. इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर काफी दिलचस्प नजारे भी देखने को मिले. 

मोरारका कॉलेज के बाहर पुलिसकर्मी सुशीलकुमार ने ना केवल सुरक्षा की जिम्मेदार निभाई. बलिक अभ्यर्थियों को उनके रोल नंबर पूछकर तुरंत ही क्लास रूम वगैरह की जानकारी भी दी. दोनों पारियों की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों पर सख्ती देखी गई. मोरारका कॉलेज में गहने और हाथों में डोरी बांधकर आई युवतियों को अपने गहनों के साथ-साथ डोरी भी उतारनी पड़ी.

 मोतीलाल कॉलेज के केंद्र पर युवतियों के कपड़ों की बाजू कैंची से काटी गई. सेंटरों की व्यवस्थाओं से भी अभ्यर्थी संतुष्ट नजर आए. अभ्यर्थियों का कहना था कि पेपर सरल था, इसलिए मैरिट ऊंची रहेगी. हरियाणा के रोहतक से आई मोनिका शर्मा ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर व्यवस्थाएं ठीक थी. कोई असुविधा नहीं हुई. पेपर भी बहुत ही सरल था.

Reporter- Sandeep Kedia

ये भी पढें- REET Exam 2022: सेंटर में एंट्री से पहले महिला के पास निकला मोबाइल, बोली- गलती से रह गया

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news