Jhunjhunu news: सिंघाना में धोबी की दुकान में अचानक लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2030786

Jhunjhunu news: सिंघाना में धोबी की दुकान में अचानक लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

Jhunjhunu latest news: सिंघाना में धोबी की दुकान में अचानक भीषण आग लगने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया. ग्रामीणों ने निजी टैंकरों से आग पर काबू पाने की कोशिश की एवं ग्रामीणों ने की क्षेत्र में दमकल उपलब्ध करवाने की मांग की. 

 

फाइल फोटो

Jhunjhunu news: राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सिंघाना कस्बे के बुहाना स्टैंड के पास अलसुबह एक धोबी की दुकान में अचानक आग लग गई. दुकान में आग लगने से सारा सामान जल कर राख हो गया. इस दौरान ग्रामीणों ने आग पर बड़ी मशक्कत से काबू पाया गया. वहीं सिंघाना में दमकल नहीं होने पर ग्रामीणों में आक्रोश दिखाई दिया. 

यह भी पढ़े: धन्यवाद यात्रा इस वजह से बन गई खास,  MLA हरीश चंद्र मीणा का ग्रामीणों ने ऐसे किया स्वागत

गश्त पर आई पुलिस के जवानों ने आग की लपटें देखी
दुकान मालिक रामचंद्र ने बताया कि बुहाना बस स्टैंड के पास उसका दुकान है, जिसको कालू धोबी को किराए पर दे रखी है. धोबी मंगलवार शाम को अपनी दुकान बंद करके घर चला गया था तथा पीछे से दुकान में अचानक आग लग गई. दुकान के दोनों तरफ शटर बंद होने के कारण किसी को पता नहीं लग पाया. इसके बाद रात करीब तीन बजे गश्त पर आई पुलिस के जवानों ने आग की लपटें देखी तो पड़ौसी दुकानदार को आग लगने की सूचना दी गई. सूचना मिलने पर वह दुकान पर पहुंचा तो दुकान में आग लगी हुई थी. 

टैंकर मंगवाकर आग पर काबू पाया गया
इस दौरान आसपास के ग्रामीणों ने दुकान में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन काफी मशक्कत करने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया तो पानी का टैंकर मंगवाकर आग पर काबू पाया गया. साथ ही दुकान में आग लगने से उसमें रखा समस्त सामान जलकर राख हो गया. गनीमत रही कि दुकान के आगे बड़ा विद्युत ट्रांसफॉर्मर भी लगा हुआ था अगर उसमें आग लग जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. दुकान में भीषण आग से छत की पट्टियां भी टूटकर नीचे गिर गई. 

यह भी पढ़े: चोरों ने ज्वेलर्स की दुकान को बनाया निशाना, पुलिस चोरों की तलाश में जूटी

दमकल उपखंड स्तर पर रखने की मांग 
ग्रामीणों ने बताया कि सिंघाना क्षेत्र में दमकल की सुविधा नहीं होने के कारण लोगों को इस प्रकार की घटनाएं होने पर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आग लगने की घटनाएं होने पर केसीसी व अन्य स्थानों से दमकल बुलानी पड़ती है. साथ ही समय पर नहीं पहुंच पाने के कारण आग विकराल रूप धारण कर लेती है. इस दौरान ग्रामीणों ने प्रशासन से इस प्रकार की घटनाओं पर समय रहते काबू पाने के लिए दमकल की बड़ी गाड़ी उपखंड स्तर पर रखने की मांग की है. 

आग का मुख्य कारण शार्ट सर्किट होना माना गया है
घटना की सूचना पर थानाधिकारी विक्रम सिंह मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का मौका मुआयना कर आवश्यक जानकारी जुटाई. इस दौरान दुकान में अचानक आग लगने का मुख्य कारण शार्ट सर्किट होना माना गया है, जिसके चलते दुकान मालिक का लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया है. पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है. 

यह भी पढ़े: सर्दियों में खाएं ये ड्राई फ्रूट्स, सेहत रहेगी दुरुस्त

Trending news