Jhunjhunu News: लोकसभा चुनावों को लेकर 10 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे, रद्द हो सकते हैं नामांकन
Advertisement

Jhunjhunu News: लोकसभा चुनावों को लेकर 10 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे, रद्द हो सकते हैं नामांकन

Jhunjhunu News: राजस्थान में बुधवार को झुंझुनूं लोकसभा सीट के लिए नामांकन के अंतिम दिन नामांकन जमा करवाने वालों में होड़ मची रही. अंतिम दिन नौ उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए. इनमें सबसे ज्यादा रौचक यह रहा कि बहुजन समाज पार्टी से तीन उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए हैं. 

rajasthan lok sabha election

Jhunjhunu News: झुंझुनूं लोकसभा सीट के लिए नामांकन के अंतिम दिन बुधवार को नामांकन जमा करवाने वालों में होड़ मची रही. अंतिम दिन नौ उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए. इनमें सबसे ज्यादा रौचक यह रहा कि बहुजन समाज पार्टी से तीन उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए हैं. 

इनमें से जिस भी उम्मीदवार के पास टिकट नहीं होगी. उसका नामांकन रद्द होना तय है. हालांकि बसपा के संभाग प्रभारी राजेंद्र नारनौलिया ने दावा किया है कि पार्टी ने एडवोकेट बंशीधर भीमसरिया को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

इधर, नामांकन के अंतिम दिन भारतीय जनता पार्टी से शुभकरण चौधरी, इंडियन नेशनल कांग्रेस से बृजेन्द्र सिंह ओला, बहुजन समाज पार्टी से प्रताप सिंह शेखावत, बहुजन समाज पार्टी से रियाजुल हसन फारूकी, बहुजन समाज पार्टी से बंशीधर भीमसरिया, बहुजन क्रांति पार्टी से हजारीलाल, भीम त्रिबल कांग्रेस से सत्यनारायण, बहुजन मुक्ति पार्टी से शेखावत राजेन्द्र सिंह, निर्दलीय अललीफ ने अपना नामांकन दाखिल किया. 

यह भी पढे़ं- Lok Sabha Election 2024: जयपुर शहर और ग्रामीण में करोड़पति प्रत्याशी चुनावी मैदान में, जानिए संपत्ति का ब्यौरा

 

रिटर्निंग अधिकारी चिन्मयी गोपाल ने बताया कि 28 मार्च को नाम-निर्देशन पत्रों की जांच की जाएगी. वहीं 30 मार्च तक नाम-निर्देशन पत्र वापस लिए जा सकेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले 22 मार्च को आंबेडकराईट पार्टी ऑफ इंडिया से दुर्गा प्रसाद मीणा ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. कुल मिलाकर अब 10 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है. भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दो सैट में दाखिल किए हैं.

पढ़ें झुंझुनूं की एक और खबर

Lok Sabha Election 2024 : झुंझुनू लोकसभा सीट पर BJP मारेगी हैट्रिक, या कांग्रेस पलट देगी बाजी?

Jhunjhunu Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. वैसे तो राजस्थान की सभी 25 सीटें बीजेपी-कांग्रेस के लिए अहम है, लेकिन झुंझुनू लोकसभा सीट पर दोनों पार्टियों में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. इस सीट पर जहां बीजेपी ने नरेंद्र कुमार का टिकट काटकर शुभकरण चौधीरी को मैदान पर उतारा है. तो कांग्रेस ने बृजेन्द्र सिंह ओला पर दांव खेला है. यहां से फिलहाल बीजेपी के नरेंद्र कुमार सांसद हैं. अब देखना ये है, कि इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस में से कौन बाजी मारता है.

झुंझुनू एक जाट बहुत लोकसभा सीट मानी जाती है. यहां मुसलमानों की भी अच्छी खासी तादाद है. उनका वोट प्रतिशत यहां 22.3 प्रतिशत और आबादी 267,180 है. अनूसूचित जाति के वोटर्स की जनसंख्या 323,282 और एसटी वोटर्स की संख्या 34,637 है. झुंझुनू सामान्य श्रेणी की सीट है. बता दें, कि इस लोकसभा क्षेत्र के तहत 8 विधानसभाएं पिलानी, सूरजगढ़, झुंझुनू, मंडावा, नवलगढ़, उदयपुरवती, खेत्री और फतेहपुर आती हैं.

Trending news