Jhunjhunu News:चिड़ावा में पेयजल समस्या होगी दूर! SDM और जलदाय विभाग के अधिकारीयों की हुई बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2234431

Jhunjhunu News:चिड़ावा में पेयजल समस्या होगी दूर! SDM और जलदाय विभाग के अधिकारीयों की हुई बैठक

Jhunjhunu News:राजस्थान में झुंझुनूं के चिड़ावा शहर की पेयजल समस्या समाधान के लिए जलदाय विभाग ने शिकायतों के त्वरित निस्तारण व सम्बंधित इलाके में वैकल्पिक व्यवस्था की योजना बनाई है.

Jhunjhunu News

Jhunjhunu News:राजस्थान में झुंझुनूं के चिड़ावा शहर की पेयजल समस्या समाधान के लिए जलदाय विभाग ने शिकायतों के त्वरित निस्तारण व सम्बंधित इलाके में वैकल्पिक व्यवस्था की योजना बनाई है.चिड़ावा में एसडीएम कार्यालय में एसडीएम बृजेश गुप्ता और जलदाय विभाग के एसई शरद माथुर ने चिड़ावा जलदाय विभाग के एक्सईएन मदनलाल मीणा चिड़ावा खंड के जलदाय विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. 

बैठक में पेयजल किल्लत वाले वार्डों, गली-मोहल्लों में समस्या को चिह्नित करके उनका समयबद्ध निस्तारण करने पर जोर दिया गया. इसके अलावा जलदाय कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित कर पानी से संबंधित समस्याओं का इंद्राज करके निस्तारण की जिम्मेदारी तय करने का निर्णय लिया गया. एसई माथुर ने एईएन-जेईएन को फोन नहीं उठाने की प्रवृत्ति में सुधार करने और प्रतिदिन सुबह पेयजल सप्लाई व्यवस्था की निगरानी करने के निर्देश दिए. 

विभाग के बोरवैल की कटी हुई केबल-जर्जर स्विच बॉक्स बदलने के निर्देश भी दिए.एसई ने चिड़ावा शहर में 124 ट्यूबवैल होने के बाद भी पेयजल सप्लाई का प्रबन्धन नहीं होने पर नाराजगी जताई.बैठक में जलदाय विभाग के एसई शरद माथुर ने अधिकारियों को शहर की सप्लाई लाइन बदलने का प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिए हैं. 

एसडीएम बृजेश गुप्ता ने एसई को बताया कि करीब 60 वर्ष पहले शहर में पानी की पाइप लाइन डाली गई थी.जिसके 10-12 फीट नीचे चली जाने से पेयजल सप्लाई सही नहीं हो पा रही और लीकेज भी ठीक नहीं हो पाते.जिस पर एसई माथुर में एईएन अशोक पलसानिया से इसकी जानकारी ली. 

उन्होंने अमृत जल योजना में दस करोड़ की लागत से 20 किलोमीटर पाइप लाइन बदलने का प्रस्ताव प्रक्रियाधीन होने की जानकारी दी. जिस पर उन्होंने इसे शहर की बसासत के मद्देनजर नाकाफी बताते हुए अलग से प्रस्ताव बनाकर भेजने के लिए कहा. 

एसई ने स्थानीय अधिकारियों को टीम बनाकर प्रति दिन शहर की पेयजल समस्याओं को चिह्नित करने,समाधान के लिए जिला कार्यालय से आवश्यक सामान मंगवाने की बात भी कही.साथ ही कहा कि शहर में पेयजल सप्लाई का सही प्रबंधनक करें ताकि आमजन को आने वाले गर्मी के मौसम में पेयजल के लिए परेशान नहीं होना पड़े.

यह भी पढ़ें:नाकाबंदी तोड़ भाग रहे तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार,गुजरात हो रही शराबों की तस्करी

Trending news