Surajgarh: युवाओं ने निकाली गो माता बचाओ रैली, इस बात को लेकर जताया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354204

Surajgarh: युवाओं ने निकाली गो माता बचाओ रैली, इस बात को लेकर जताया विरोध

सरकार को गायों मे फैली इस बीमारी से निपटने के लिए तुरंत ठोस कदम उठाने चाहिए. गो रक्षा दल के युवाओं ने बाइपास सर्किल से गो माता बचाओ रैली का शुभारंभ कर चिड़ावा बाईपास, हरिदास मार्केट, पत्थर मंडी, मुख्य बाजार होते हुए नारनौल मोड़ तक रैली निकाली. 

Surajgarh:  युवाओं ने निकाली गो माता बचाओ रैली, इस बात को लेकर जताया विरोध

Surajgarh: झुंझुनूं के सिंघाना कस्बे में गोरक्षा दल के युवाओं ने गायों में फैली लंपी वायरस की बीमारी को रोकने में असफल हो रही सरकार के विरोध में रैली निकाली. रैली के दौरान युवाओं ने बीमारी से बचाने के लिए आमजन से गो माता को बचाने के लिए आगे आकर सहयोग करने की अपील की. बाईपास सर्किल पर भाजपा नेता विकास भालोठिया ने गो माता बचाओ रैली को भगवा ध्वज दिखा कर रवाना किया. भालोठिया ने बताया कि आज लंपी बीमारी से प्रदेश में गो माता की हालत बहुत दयनीय स्थिति में है.

उन्होंने कहा कि गायों मे फैली बीमारी को रोकने में राज्य सरकार पूरी तरह से नाकाम हो रही है. सरकार बीमारी का इलाज करने के लिए पशु चिकित्सालय मे पर्याप्त संसाधन भी उपलब्ध नहीं करवा रही है. जिसका नतीजा यह है कि आए दिन सैंकड़ों गाय इस बीमारी से दर्दनाक मौत का शिकार हो रही है. भारत में गाय को माता का रूप दिया गया है तथा मांगलिक कार्यों में गाय का पूजन कर विशेष महत्व दिया जाता है. आज वह संकट में है लेकिन उनको बचाने के लिए सरकारी स्तर पर कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं.

सरकार को गायों मे फैली इस बीमारी से निपटने के लिए तुरंत ठोस कदम उठाने चाहिए. गो रक्षा दल के युवाओं ने बाइपास सर्किल से गो माता बचाओ रैली का शुभारंभ कर चिड़ावा बाईपास, हरिदास मार्केट, पत्थर मंडी, मुख्य बाजार होते हुए नारनौल मोड़ तक रैली निकाली. इस दौरान उन्होंने आमजन व सामाजिक संस्थाओं से गायों के संरक्षण, उनको बिमारी से बचाने को लेकर पहल करते हुए सहयोग की अपील की. इस मौके पर गोरक्षा दल से रणजीत नायक, अजीत सोमरा, संदीप, अमित, प्रदीप, कुलदीप, संजय सहित अनेक गोरक्षक शामिल थे.

Reporter- Sandeep Kedia

झुंझुनूं जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-  बाड़मेर: जिला अस्पताल में दो करोड़ की लागत से लगी चार मशीनें, विधायक ने किया लोकार्पण

Trending news