उपराष्ट्रपति बनने के बाद पहली पैतृक गांव आएंगे जगदीप धनखड़, सूचना से गांव में खुशी की लहर
Advertisement

उपराष्ट्रपति बनने के बाद पहली पैतृक गांव आएंगे जगदीप धनखड़, सूचना से गांव में खुशी की लहर

उपराष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जगदीप धनखड़ 8 सितंबर को अपने पैतृक गांव किठाना आएंगे. किठाना में वे अपने आराध्य देव जोड़िया स्थित बालाजी धाम में बालाजी के दर्शन करेंगे. इसके बाद किठाना गांव स्थित राधा कृष्ण मंदिर में आशीर्वाद लेंगे.

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़

Jhunjhunu: उपराष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जगदीप धनखड़ 8 सितंबर को अपने पैतृक गांव किठाना आएंगे. किठाना में वे अपने आराध्य देव जोड़िया स्थित बालाजी धाम में बालाजी के दर्शन करेंगे. इसके बाद किठाना गांव स्थित राधा कृष्ण मंदिर में आशीर्वाद लेंगे. भाजपा नेता निशित चौधरी बबलू और सरपंच प्रतिनिधि हरेंद्र धनखड़ ने बताया कि उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ गांव में स्कूल भवन की नींव रखेंगे, उसके बाद ग्रामीणों द्वारा उनका अभिनंदन किया जाएगा. इसके बाद वे फॉर्म हाउस पर अपने स्कूल के समय के मित्रों और ग्रामीणों से चर्चा करेंगे, उनके दौरे को लेकर ग्रामीणों में खासा उत्साह है. 

किठाना गांव में उप राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जगदीप धनखड़ अपने पैतृक गांव आ रहे है. पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा भी उनके दौरे को लेकर तैयारियां की जा रही है. हालांकि अभी अधिकारिक कार्यक्रम आना शेष है लेकिन प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासन पूरे अलर्ट पर है. उपराष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार किठाना आ रहे हैं जगदीप धनखड़ करीब 3 घंटे उठाना गांव में रुकेंगे. वे दिल्ली से हेलीकॉप्टर के जरिए किठाना गांव पहुंचेंगे, किठाना से जोड़िया बालाजी मंदिर में बालाजी के दर्शन करेंगे. उसके बाद गोपीनाथजी मंदिर में दर्शन करेंगे, साथ ही स्कूल की आधारशिला रखेंगे, फिर ग्रामीणों द्वारा उनका नागरिक अभिनंदन किया जाएगा.

पीडब्ल्यूडी विभाग जुटा तैयारियों में, तीन हेलीपैड का हो रहा है निर्माण
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के संभावित दौरे को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग तैयारियों में जुट गया है. गांव के स्कूल मैदान में तीन हेलीपैड का निर्माण करवाया जा रहा है. साथ ही बेरिकेट भी बनाए जा रहे हैं. एईएन शिवकुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि संभावित दौरे को लेकर स्कूल मैदान में हेलीपेडों के निर्माण को लेकर 3 टीमें लगा दी गई है. किठाना से जोड़ियां लिंक रोड का भी काम शुरू करवा दिया गया है, जो एक दो रोज में पूर्ण हो जाएगा.

यह भी पढ़ें - PM Kisan Yojna: पीएम किसान सम्मान निधि पर केंद्र सरकार की राज्यों से अहम बैठक, लिया ये फैसला

फार्म हाउस पर मिलेंगे अपने स्कूली मित्रों से
उप राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जगदीप धनखड़ 8 सितंबर को किठाना पहुंच रहे हैं, उनके स्कूली मित्रों को उनके आने का बेसब्री से इंतजार है. ग्रामीणों द्वारा गांव के मुख्य चौक में उनके नागरिक अभिनंदन को लेकर स्टेज वगैरह बनाया जा रहा है. विजयपाल धनखड़, भाजपा नेता बबलू चौधरी ने उनके सभा स्थल का जायजा लिया. सभा स्थल के पास पड़ौस साफ-सफाई और बैरिकेटिंग को लेकर ग्रामीणों ने चर्चा की है. भाजपा नेता बबलू चौधरी ने बताया कि सभा स्थल की तैयारियां जोरों पर है और जल्दी से पूरा कर लिया जाएगा. 

जिस स्कूल में पाई शिक्षा, उसी स्कूल के भवन का करेंगे शिलान्यास
उप राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जगदीप पैन कार्ड 8 सितंबर को अपने पैतृक गांव के थाना आ रहे है. किठाना आने पर जिस स्कूल में उन्होंने शुरुआती शिक्षा ग्रहण की उसी स्कूल के भवन की आधारशिला रखेंगे. प्रिंसिपल सुमन थाकन ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 70 लाख रुपये की लागत से बनने वाले स्कूल भवन की आधारशिला उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रखेंगे, यह स्कूल के लिए गौरवशाली पल होगा, जब उसी स्कूल में पढ़ा हुआ विद्यार्थी देश के उच्च पद पर पहुंच कर उसी स्कूल भवन की आधारशिला रखने के लिए आ रहे है.

Reporter: Sandeep Kedia

झुंझुनूं की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

बाथरूम से ही विद्या बालन ने शेयर कर दिया बाथटब का ऐसा वीडियो, लोग बोले- ऊ ला ला

जोधपुर की बेटी सुहासिनी ने रचा इतिहास, केंद्रीय मंत्री पिता का सीना हुआ चौड़ा

किसान नेता रामपाल जाट का शेखावत पर निशाना, कहा- ERCP पर विवाद करें खत्म और PM मोदी का वादा करें पूरा

Trending news