जोधपुर: पाली की गादिया मार्केट में लगी भीषण आग, करोड़ों का हुआ नुकसान

दिवाली का दिन होने के कारण रात को लक्ष्मी पूजा करने के बाद कई व्यापारी अपने घरो को चले गए. हालांकि, कुछ अपनी दुकानों पर ही थे.

जोधपुर: पाली की गादिया मार्केट में लगी भीषण आग, करोड़ों का हुआ नुकसान

पाली: राजस्थान के पाली में बुधवार को रात करीब ढाई बजे गादिया मार्केट में आग लगने से बीस से ज्यादा दुकाने जल कर राख हो गईं. देर रात को हुई इस घटना में एक साथ 20 से ज्यादा दुकानों के जल जाने से करोड़ों का नुकसान हो गया. आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते इस आग ने पूरी मार्केट को ही अपनी चपेट में ले लिया. इस मार्केट में लगभग सभी दुकानें इंपोर्टेड साड़ियों और रेडिमेड गारमेंट्स से भरी हुईं थी. 

पाली की गादिया मार्केट में दिवाली की रात को हुई इस घटना से आस पास के लोगों में भी दहशत का माहौल है. हालांकि, अब तक आग लगने के कारण का खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन यहां संकरी गलियां होने के कारण दमकलों को इस आग पर काबू पाने में काफी परेशानी हुई. लगभग 7 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया गया लेकिन बार बार उठ रहे धुएं के कारण दमकल काफी वक्त तक मौके पर मौजूद रहा. 

दिवाली का दिन होने के कारण रात को लक्ष्मी पूजा करने के बाद कई व्यापारी अपने घरो को चले गए. हालांकि, कुछ अपनी दुकानों पर ही थे. अचानक गादिया  मार्किट से धुंआ बाहर निकलते देखने पर आसपास के व्यापारियों ने साड़ियों की दुकान में आग देखी तो उन्होंने मालिक और दमकल को सूचना दी लेकिन तब तक आग पुरी मार्केट में फेल चुकी थी. 

अचानक लगी इस आग का खामियाजा दुकानदारों को भुगतना पड़ा. दमकल को भी संकरी गलियों के कारण बाहर ही गाड़ियों को खड़ा कर पाइप की मदद से आग बुझानी पड़ी. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशाशनिक अधिकारी एडीएम भागीरथ विश्नोई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्योतिस्वरूप शर्मा औैर पुलिस का जफ्ता भी मौके पर पहुंचा और बाजार के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया. वहीं इस आग के कहर के कारण मार्केट की छतों पर लगे 6 मोबाइल टॉवर में से 2 गिरने की स्थिति में है और इमारतों को भी काफी नुकसान हुआ है.