Jodhpur: लंपी बीमारी में गौवंश के उपचार की मांग को लेकर RLP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1360235

Jodhpur: लंपी बीमारी में गौवंश के उपचार की मांग को लेकर RLP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

जोधपुर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गायों में फैल रही लंपी बीमारी के इलाज की मांग को लेकर जिला कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन किया.इस दौरान चिकित्सालय में रिक्त पड़े पशुधन सहायक चिकित्सकों के पद भरने और ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पशु चिकित्सालय की व्यवस्था कर पर्याप्त स्टाफ की नियुक्ति करने सहित मांगों को लेकर सरकार को ज्ञापन देकर उचित कार्रवाई करने की मांग की गई.

RLP का प्रदर्शन

Jodhpur: जोधपुर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गायों में फैल रही लंपी बीमारी के इलाज की मांग को लेकर जिला कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन किया. आरएलपी के कार्यकर्ता जोधपुर के ओसियां, भोपालगढ़ और बावड़ी क्षेत्र से पैदल मार्च कर दोपहर को जोधपुर जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने जिले में फैल रही लंपी स्किन डिजीज को लेकर राज्य सरकार के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर गौवंश के उपचार की व्यवस्था करने की मांग की.

इस दौरान लंपी बीमारी के कारण कई गायों की मौत के मामले में किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग भी सरकार के आगे रखी गई. आरएलपी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि लंपी बीमारी के कारण जिले में गौवंश की लगातार मौतें हो रही हैं, जबकि राज्य सरकार गौवंश के इलाज को लेकर गंभीर नहीं है, साथ ही लंपी बीमारी से गौवंश की मौत के कारण किसानों को भी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है. ऐसे में पशुपालकों को भी सरकार उचित मुआवजा दें और बीमारी की चपेट में आए गौवंश के उपचार की व्यवस्था करें. 

इस दौरान चिकित्सालय में रिक्त पड़े पशुधन सहायक चिकित्सकों के पद भरने और ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पशु चिकित्सालय की व्यवस्था कर पर्याप्त स्टाफ की नियुक्ति करने सहित मांगों को लेकर सरकार को ज्ञापन देकर उचित कार्रवाई करने की मांग की गई.

Reporter - Bhawani Bhati

जोधपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

IAS रिया डाबी ने रणथंभौर से शेयर की खूबसूरत फोटोज, फैंस बोले- ब्यूटीफुल क्वीन

बस इन 2 मंत्रों का जाप, लव मैरिज के लिए तैयार हो जाएंगे घरवाले!

IAS टीना डाबी की मार्कशीट हो रही वायरल, जानिए 12th में मिले थे कितने नंबर

Trending news