बस इन 2 मंत्रों का जाप, लव मैरिज के लिए तैयार हो जाएंगे घरवाले!
topStoriesrajasthan

बस इन 2 मंत्रों का जाप, लव मैरिज के लिए तैयार हो जाएंगे घरवाले!

जानिए अपनी लव मैरिज में सफलता के लिए आपको किन मंत्रों का जाप करना चाहिए, जिससे आपकी लव मैरिजी में होने वाली सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी.

बस इन 2 मंत्रों का जाप, लव मैरिज के लिए तैयार हो जाएंगे घरवाले!

Love Marriage Mantra: लव मैरिज हमेशा से ही लोगों के लिए एक चाव का मामला रहा है. इसका नाम सुनते ही अविवाहित लड़का-लड़की के मन में बहुत से खयाल और सवाल घूमने लगते हैं. वहीं, जिन लोगों की शादी की उम्र हो रही होती है वो लोग इसके बारे में बहुत कुछ सोचने लगते हैं. वैसे तो कहा जाता है कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती है. 

हमारे भारतीय समाज में लव मैरिजी को उतनी आजादी के साथ स्वीकार नहीं किया जाता है. वहीं, बात करें  पढ़ें-लिखे और समय के साथ बदलती सोच वाले लोगों की तो ऐसे लोगों के लिए प्रेम विवाह को बड़ी बात नहीं है, लेकिन मध्यम वर्ग के परिवारों में अभी भी मां-बाप अपने बेटे-बेटी के लिए उसका जीवन साथी खुद पंसद करना चाहते हैं इसलिए वह जन्म-कुंडली से लेकर गुण मिलाने लग जाते हैं. इधर, कुछ लड़के-लड़की अपनी प्रेमी-प्रेमिका से शादी करने के लिए दुआएं कर रहे होते हैं. 

आज समय काफी बदल चुका है, इसलिए हर इंसना अपना जीवनसाथी खुद ढूंढना पंसद करता है, लेकिन इस प्यार के बीच कई बार कई मुसीबतों का सामना करना पढ़ता है. इन्हीं परेशानियों को दूर करने के लिए आज हम आपको को अपनी लव मैरिज में सफलता के लिए आपको किन मंत्रों का जाप करना चाहिए, जिससे आपकी लव मैरिजी (Love Marriage Mantra) में होने वाली सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी. 

जानिए लव मैरिज को सफल बनाने वाले मंत्र 
अपनी लव मैरिज को सफल बनाने के लिए पहला मंत्र 'ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमः' है. अगर आप अपने प्रेम या प्रेमिका को मन में सोचकर इस मंत्र का जाप करते हैं, तो भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होगी. वहीं, मंत्र का जाप करने से पहले मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की फोटो जरूर सामने रख लें और हर गुरुवार को इस मंत्र का जाप करें. 

दूसरा मंत्र 'केशवी केशवाराध्या किशोरी केशवस्तुता, रूद्र रूपा रूद्र मूर्ति: रूद्राणी रूद्र देवता' है. इसका मंत्र का जाप करने से प्रेम विवाह में सफलता मिलती है. हर शुक्रवार को आप राधा-कृष्ण की फोटो के सामने बैठकर इस मंत्र का 108 बार जाप करें. ऐसा करने से लव मैरिज में होने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

(Disclaimer: यह सभी बातें मिली जानकारियों पर आधारित हैं. ZEE Media इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news