जीनगर कर्मचारी संघ की सार्थक पहल, लाइब्रेरी बेरोजगार युवाओं के लिए की गई समर्पित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1202568

जीनगर कर्मचारी संघ की सार्थक पहल, लाइब्रेरी बेरोजगार युवाओं के लिए की गई समर्पित

लाइब्रेरी में 20 युवाओं के बैठने की व्यवस्था की गई है. जिसमें महिला और पुरुष के अलग कम्पार्ट व वॉशरूम की भी व्यवस्था की गई है. 

जीनगर कर्मचारी संघ की सार्थक पहल, लाइब्रेरी बेरोजगार युवाओं के लिए की गई समर्पित

Bilara: बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र के पीपाड़ सिटी स्थित इंद्रा कॉलोनी, खेजड़ला रोड़ के जीनगर भवन में जीनगर कर्मचारी संघ द्वारा बेरोजगार युवाओं के लिए सार्थक पहल करते हुए निःशुल्क सुविधाजनक महाराज मंछाराम लाइब्रेरी का लोकार्पण कर समर्पित किया. जीनगर कर्मचारी संघ पीपाड़ सिटी के सरंक्षक शिक्षाविद किशन सिसोदिया ने बताया कि स्थानीय कर्मचारी संघ द्वारा जीनगर भवन का हॉल बनवाकर जीनगर समाज को समर्पित करने वाले समाजसेवी पिस्ता देवी और धर्म पत्नी शिक्षक नेमीचन्द सिसोदिया और उनके पुत्र मेल नर्स राधेश्याम का शॉल, साफा व माला पहनाकर अभिनंदन किया.

नेमीचंद सिसोदिया परिवार ने भवन जीर्णोद्धार पर लगभग 5 लाख रुपए से अधिक का खर्च किया था. प्रधानाचार्य रामकिशोर गहलोत ने बताया कि महाराज मंछाराम लाइब्रेरी में सुविधायुक्त ग्रेनाइट टेबल, व्यक्तिगत कम्पार्ट, कुर्सी व वॉल प्लग लगाकर जीनगर कर्मचारी संघ के 50 सदस्यों ने खुद के खर्च से लगभग 2 लाख रुपए व्यय किये.

इस लाइब्रेरी में 20 युवाओं के बैठने की व्यवस्था की गई है. जिसमें महिला और पुरुष के अलग कम्पार्ट व वॉशरूम की भी व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि ज्ञान का भंडार पुस्तकों में समाहित है और पुस्तकालय ज्ञान के वे मंदिर हैं जो विद्यार्थियों की जिज्ञासों को शांत करते हैं. उन्हें विभिन्न विषयों पर नई जानकारी उपलब्ध करवाते हैं तथा उनके बौद्धिक स्तर को उन्नत करते हैं. समाज के युवा जो सरकारी नौकरी की तैयारी करते हैं वह पुस्तकालय में बैठक कर शांत वातावरण में एकाग्रचित्त होकर अध्ययन कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- UPSC Result 2021: यूपीएससी का परिणाम जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

लाइब्रेरी के लिए सेवानिवृत्त कार्मिक बाबूलाल गहलोत ने एक अलमारी, रामचन्द्र गहलोत ने एक कूलर व पार्षद गोमती देवी ने दो पानी के कैम्पर सहयोगार्थ भेंट किये. लाइब्रेरी के लोकार्पण कार्यक्रम को मूर्त रूप देने में कर्मचारी संघ के युवा साथियों में व्याख्याता दिनेश परिहार, गजेंद्र गहलोत, जयकिशन सांखला, जितेश सिसोदिया दिलीप, राजेश सिसोदिया, वीरेंद्र सांखला, मेल नर्स सुभाष सांखला, घनश्याम गहलोत, दिनेश विनोद गहलोत की भूमिका सराहनीय रही.

साथ ही कार्यक्रम में वरिष्ठ लोगों में डॉ. शंकर लाल सिसौदिया, डॉ. वृषाली गोयल, सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य हस्तीमल, पार्षद शोभा देवी सांखला, जब्बरचंद गहलोत, रामनिवास गहलोत, हेमराज जीनगर, निहाल चंद, अमरचंद सांखला, नारायण लाल गहलोत गणमान्य लोग मौजूद थे.

Trending news