जोधपुर की कृष्णा जोशी ने बचपन में देखा IAS सपना,तो पहले प्रयास में किया UPSC क्लियर
Advertisement

जोधपुर की कृष्णा जोशी ने बचपन में देखा IAS सपना,तो पहले प्रयास में किया UPSC क्लियर

Krishna Joshi  crack upsc 2023:देशभर में यूपीएससी परीक्षा(UPSC EXAM) में 73 वी रेंक हासिल कर जोधपुर का मान बढाने वाली कृष्णा जोशी आज दिल्ली से एयर इंडिया फ्लाइट से जोधपुर पहुंची.

Jodhpur News

Krishna Joshi  crack upsc 2023:देशभर में यूपीएससी परीक्षा(UPSC EXAM) में 73 वी रेंक हासिल कर जोधपुर का मान बढाने वाली कृष्णा जोशी आज दिल्ली से एयर इंडिया फ्लाइट से जोधपुर पहुंची.जोधपुर पहुंचने पर कृष्णा जोशी के परिजन एवं समाज बंधु स्वागत को आतुर नजर आए. 

दो साल परिवार से दूर
सभी ने गर्मजोशी के साथ कृष्णा को पलक पावड़ो के साथ स्वागत किया.उनके पिता अनिल जोशी सहित उनकी माता परिजन मौजूद रहे.कृष्णा जोशी ने जी मीडिया से खास बातचीत करते हुए कहा कि मेरी सफलता के लिए मेरे परिवार ने बहुत सहयोग किया है.दो साल तक कडी मेहनत की परिवार से दूर रही ,लेकिन सफलता ने सब कुछ भूला दिया. 

कठिन मेहनत से ही मुकाम हासिल 
कुछ पाने के लिए कुछ तो त्याग करना ही पडता है. जोशी ने कहा कि मै पूरे देश को यही कहना चाहती हू कि अपनी बेटियों को खुला आसमान दे ताकि वे पढ लिखकर ना केवल परिवार का बल्कि देश का नाम रोशन कर सके.जोशी ने कहा कि युवा पीढी से भी कहना चाहती हूं कठिन मेहनत से ही मुकाम हासिल हो सकता है. 

पहले ही प्रयास में मंजिल मिल गई
निराश होने से जीवन नहीं चल सकता है.सफलता के लिए मेहनत व लगन बहुत जरूरी है.पिता वकील लेकिन मैने बचपन से ही घर में देखा था बेटियों को पढाने का माहौल था. ऐसे में मेरा सपना था आईएएस बनना और पहले ही प्रयास में मुझे मंजिल मिल गई है.

होम कैडर प्राथमिकता
अब देश की सेवा करना चाहती हूं.उन्होने कहा कि वैसे तो होम कैडर मेरी प्राथमिकता है लेकिन जो भी कैडर मिलेगा तो सेवा के जज्बे के साथ काम करूंगी.

यह भी पढ़ें:Jaipur News:ई-डीएल, ई-आरसी पर छिड़ा विवाद,केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने जताया आपत्ति

Trending news