Jodhpur News: आरपीएल मैचों की तैयारी को लेकर RCA अध्यक्ष ने किया अवलोकन, 19 अगस्त से होगी शुरुआत
Advertisement

Jodhpur News: आरपीएल मैचों की तैयारी को लेकर RCA अध्यक्ष ने किया अवलोकन, 19 अगस्त से होगी शुरुआत

Jodhpur News: आरपीएल मैचों की तैयारी को लेकर RCA अध्यक्ष ने अवलोकन किया है,राजस्थान प्रीमियर लीग की शुरुआत आगामी 19 अगस्त से होगी.

 

फाइल फोटो.

Jodhpur News: राजस्थान प्रीमियर लीग की शुरुआत आगामी 19 अगस्त से होगी. इसमें छह टीमें भाग लेंगी, जिसमें राजस्थान के खिलाड़ियों को आरपीएल और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों संग खेलने का मौका मिलेगा. यह कहना है राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत का,जिन्होंने जोधपुर पहुंचकर बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया और फीडबैक लिया.

उन्होंने हर जिले से तीन तीन खिलाड़ी को खेलने का मौका देंगे. उन्होंने कहा सभी टीमों के लिए बिड हो गई है आरपीएल शुभारम्भ मैच जोधपुर से होगा ,जबकि फाइनल मैच जयपुर में होगा.

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि 19 अगस्त से जोधपुर में शुरू होने वाले आरपीएल में छह टीम हिस्सा लेंगी. इसके लिए एक टीम के लिए बिड शुरू हो गई.आज जयपुर में यह हो जाएगी.जिसकी जानकारी आरसीए की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी. वैभव गहलोत ने बताया कि छह टीमें  होंगी. इन टीम में सात इंटरनेशनल खिलाड़ी भी होंगे और 10 आरपीएल के खिलाड़ी भी इस आरपीएल में राजस्थानी खिलाड़ियों के साथ खेलते नजर आएंगे.

 गहलोत ने बताया कि सभी मैच अंतरराष्ट्रीय स्तर के होंगे,जो जयपुर और जोधपुर के स्टेडियम में खेले जाएंगे.गहलोत के अनुसार एक दिन में दो मैच होंगे.एक दिन के उजाले में और दूसरा दूधिया रोशनी में खेला जाएगा. 

गहलोत ने बताया कि आरपीएल की ट्रॉफी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की है, जिसके लिए चांदी की ट्रॉफी पर सोने का काम किया गया है.मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि,जोधपुर का बरकतुल्लाह खान स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय मैचों के अनुरूप तैयार कराए गया हैं, मगर विभिन्न प्रकार की क्रिकेट प्रतियोगिताओं के माध्यम से क्रिकेट के विकास के प्रति हमेशा राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की पूरी टीम समर्पित रही है और आगे भी रहेगी.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: सुशील की गिरफ्तारी के बाद मेयर मुनेश गुर्जर का निलंबन, बातचीत हुई लीक!

 

Trending news