Jodhpur: अस्पताल की जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाने गई टीम का हुआ विरोध, विधायक के कहने पर कारवाई स्थागित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2030119

Jodhpur: अस्पताल की जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाने गई टीम का हुआ विरोध, विधायक के कहने पर कारवाई स्थागित

Jodhpur news: जोधपुर  के बालेसर की ग्राम पंचायत बेलवा खत्रिया में सार्वजनिक निर्माण विभाग की जमीन के साथ साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की बेलवा खत्रिया के उप स्वास्थ्य केन्द्र की जमीन पर भी अतिक्रमण .

टीम का हुआ विरोध

Jodhpur news: जोधपुर  के बालेसर की ग्राम पंचायत बेलवा खत्रिया में सार्वजनिक निर्माण विभाग की जमीन के साथ साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की बेलवा खत्रिया के उप स्वास्थ्य केन्द्र की जमीन पर भी अतिक्रमण के मामलें में हाईकोर्ट ने अतिक्रमण हटाने के निर्देश पर कारवाई करने गई पुलिस एवं प्रशासन की टीम को शेरगढ विधायक बाबू सिंह राठौड़ द्वारा जिला कलेक्टर से बातचीत कर कारवाई को स्थागित करवाया.

 कारवाई का विरोध 
 वही  ग्रामीणों ने भी प्रशासन की इस कारवाई का विरोध किया तो प्रशासन मौका फर्द तैयार कर वापिस लौट गया।  ग्राम पंचायत बेलवा खत्रिया में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के उप स्वास्थ्य केन्द्र हेतु खसरा संख्या 829/1  जो सरकारी अस्पताल के नाम से 15 बिस्वा जमीन आवंटन है.

 इस जमीन पर भी अतिक्रमण का मामले को लेकर पीडब्यलूडी की जमीन के साथ ही इसकी भी याचिका दायर की हुई थी. जिस पर हाईकोर्ट ने अतिक्रमण हटाने के आदेश दिये थे. इस मामलें में अतिक्रमण हटाने के लिए तहसीलदार अनिल कुमार चौधरी, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रईश खान मेहर,राजस्व निरीक्षक,पांच पटवारियों की टीम मय पुलिस जाब्ता एवं जेसीबी एवं ट्रेक्टर लेकर मंगलवार को बेलवा खत्रिया ग्राम पंचायत में पहुंचे एवं उक्त जमीन पर मकान बनाकर बैठे दिलीप कुमार माली को कहा की आप अपने घर का सामन बाहर निकाल दो हम इस मकान को गिरायेंगें.

 ग्रामीण एवं दुकानदार एकत्रित 
 वही प्रशासन को वहां पर आया देखकर आसपास के सैकड़ो की तादाद में ग्रामीण एवं दुकानदार वहां एकत्रित हो गये. लोगो ने इस मामले में शेरगढ विधायक बाबूसिंह राठौड़ को इसकी सूचना दी तो विधायक ने जिला कलेक्टर से बात कर कहा कि इस मामलें में विस्तृत रिर्पोट तैयार करवाई जा रही है. इसके बावजूद प्रशासन एक तरफी कारवाई क्यो कर रहा है. 

प्रशासन की एकतरफा कारवाई !
कारवाई का विरोध करते हुए कहा कि हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद किसी के भी कोई कारवाई नही की तो सिर्फ इस एक आदमी को बेदखल कर उसका मकान क्यो गिराया जा रहा हैं. ये प्रशासन की एकतरफा कारवाई हैं. उन्होने उपखंड अधिकारी से बातचीत करके कारवाई को रूकवा दिया .

यह भी पढ़ें:  पार्टी से लौट रही युवती को कार से कुचलकर हत्या,आरोपी ने अनबन के बाद उठाया कदम

Trending news