पीपल के पत्तों से करें ये टोटके, कर्ज से मिलेगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2058096

पीपल के पत्तों से करें ये टोटके, कर्ज से मिलेगा छुटकारा

Jyotish News: धार्मिक मन्यताओं के मुताबिक,  पीपल के पत्ते के उपाय कुछ उपाय करने से सभी कामों में सफलता मिलती है. साथ ही ग्रहों का बुरा असर दूर होता है और जीवन में खुशी आती है. 

पीपल के पत्तों से करें ये टोटके, कर्ज से मिलेगा छुटकारा

Jyotish News: माना जाता है कि पीपल के पेड़ की पूजा करने से सभी दुख-दर्द दूर हो जाते हैं और लाइफ में खुशियां आती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पीपल के पत्ते के उपाय करने से इंसान को सभी कामों में सफलता मिलती है. साथ ही ग्रहों का बुरा असर दूर होता है और जीवन में सकारात्मकता आती है. 

हिंदू धर्म में पीपल का पेड़ का बहुत ज्यादा महत्व होता है. पीपल के पेड़ में ब्रह्मा, विष्णु और महेश का वास होता है. इसी कारण पेड़ की पूजा-अर्चना करना फलदायी होता है. पीपल के पेड़ की पूजा करने से कष्ट दूर होता है और लाइफ में खुश, शांति और तरक्की आती है. जानिए पीपल के पेड़ के उपाय. 

यह भी पढ़ेंः Sakat Chauth 2024 Upay: किस दिन है सकट चौथ, इस दिन इनमें से कर लें एक उपाय, सभी संकट होंगे दूर

पीपल के पेड़ से जुड़े आसान उपाय: 

  1. शनिवार और मंगलवार को पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसे भगवान हनुमान खुश होता है, जिससे सभी परेशानियां दूर होती हैं और सुख शांति मिलती है. 
  2. यदि आपके जीवन में धन की कमी है, तो आप सोने से पहले पीपल के एक पत्ते को तकिए के नीचे रखें. ऐसा करने से धन का लाभ होता है और आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. 
  3. अगर लंबे समय से कर्ज की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो मंगलवार के दिन पीपल के एक पत्ते को अपने पर्स में रख ले. इस उपाय से कर्ज की समस्या से निजात मिलता है. 
  4. अगर कोई इंसान लंबे समय से बीमारी का सामना कर रहा है, तो आप रात को सोने से पहले तकिए के नीचे पीपल का पत्ता रखा. इससे जल्द ही बीमारियों से छुटकारा मिल जाएगा. 
  5. यदि किसी इंसान के जीवन में संकट बना हुआ है, तो सोमवार के दिन  पीपल के पेड़ के नीचे शिवलिंग स्थापित करें. इस शिवलिंग की रोजाना पूजा करें. ऐसा करने से इंसान को सुख-शांति मिलेगी. 

यह भी पढ़ेंः Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति के दिन पढ़ें यह कथा, सभी पापों से मिलेगी मुक्ति

Trending news