करौली में योग दिवस पर शिविर आयोजित, निरोगी रहने का दिया संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1747476

करौली में योग दिवस पर शिविर आयोजित, निरोगी रहने का दिया संदेश

 International Yoga Day: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर करौली के टोडाभीम कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में योग शिविरों का आयोजन किया गया.योग शिविरों में पहुंचकर लोगों ने योगासन एवं प्राणायाम के माध्यम से लोगों को स्वस्थ एवं निरोगी रहने का संदेश दिया. 

 

करौली में योग दिवस पर शिविर आयोजित, निरोगी रहने का दिया संदेश

 International Yoga Day:  करौली टोडाभीम कस्बे के बालाजी रोड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में बुधवार को सुबह  उपखंड स्तरीय योग शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें योग प्रशिक्षकों द्वारा योग शिविर में उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित विद्यार्थियों एवं आमजन को योगासन करवाए गए.

योग शिविर का शुभारंभ मां सरस्वती एवं मां भारती के चित्रपट के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया. योग शिविर के माध्यम से योग प्रशिक्षकों ने लोगों को स्वस्थ एवं निरोगी रहने का संदेश दिया.

 योग शिविर में पहुंची ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की संचालिका अनिता दीदी ने योग शिविर में उपस्थित लोगों को योग के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि सुबह ब्रह्मुहूर्त में योग और ध्यान करने से मनुष्य का शरीर स्वस्थ और निरोगी रहता है.

योग शिविर में एसडीएम गौरव कुमार मित्तल,तहसीलदार पृथ्वीराज मीणा,बीसीएमएचओ डॉ.देवीसहाय मीणा,चिकित्सा प्रभारी डॉ.अमरसिंह मीणा,विद्युत विभाग के सहायक अभियंता मुकेश कुमार मीणा,सीबीईओ भंवरसिंह मीणा सहित सभी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे.

इसके साथ ही कई विद्यालयों के विद्यार्थी एवं आमजन ने भी योग शिविर में भाग लिया. इसी प्रकार कस्बे के गोपालपुरा रोड पर स्थित विश्वकर्मा मंदिर परिसर में जांगिड़ ब्राह्मण समाज के तहसील अध्यक्ष एवं योग प्रशिक्षक रमेशचंद जांगिड़ के द्वारा योग शिविर का आयोजन किया गया.

 उन्होंने योग शिविर में आए हुए सभी लोगों को योगासन एवं प्राणायाम के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि प्रतिदिन योगासन करने से शरीर स्वस्थ एवं निरोगी रहता है. मनुष्य को योग की आदत बना लेनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत ने कहा BJP वाले बौखलाए हुए हैं, हाईकमान से लगी फटकार!

 

Trending news