Karauli News: लक्खी मेले के दंगल में किरोड़ी लाल और किसान नेता रामनिवास मीना ने ERCP पर दिखाए दावपेंच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1883541

Karauli News: लक्खी मेले के दंगल में किरोड़ी लाल और किसान नेता रामनिवास मीना ने ERCP पर दिखाए दावपेंच

Dangal on ERCP: राजस्थान के करौली जिले के टोडाभीम इलाके के करीरी-गाजीपुर में आयोजित लक्खी मेले में शनिवार को हुए दंगल में ईआरसीपी को लेकर भाजपा नेता डॉ. किरोड़ी लाल मीणा और किसान नेता रामनिवास मीना के बीच अखाड़ा सज गया. दोनों नेताओं ने जुबानी जंग में ईआरसीपी के मुद्दे पर जमकर दावपेंच दिखाए.

Karauli News: लक्खी मेले के दंगल में किरोड़ी लाल और किसान नेता रामनिवास मीना ने ERCP पर दिखाए दावपेंच

Karauli News, Dangal on ERCP: टोडाभीम करीरी-गाजीपुर के भैरोंबाबा के वार्षिक मेले के अवसर पर शुक्रवार को लक्खी मेले में आयोजित कुश्ती दंगल में ईआरसीपी को लेकर भाजपा नेता डॉ. किरोड़ी लाल मीणा और किसान नेता रामनिवास मीना के बीच अखाड़ा सज गया.

लक्खी मेले में किरोड़ी लाल और रामनिवास मीना के बीच दंगल

दोनों नेताओं ने जुबानी जंग में ईआरसीपी के मुद्दे पर जमकर दावपेंच दिखाए. इस जंग का दंगल में मौजूद एक लाख से ज्यादा लोग साक्षी बने. कुश्ती दंगल में ईआरसीपी पर किसान नेता रामनिवास मीना और भाजपा नेता डाॅ. किरोडी लाल मीना के बीच मंच से खुली चर्चा हुई. ईआरसीपी की स्वीकृति के लिए कार्य कर रहे लोगों को डाॅ. किरोडी लाल मीणा ने बरसाती मेंढक कहा और यह भी कहा कि ईआरसीपी को मंजूरी दिलवानी है तो सभी नेताओं को उनके नेतृत्व में कार्य करना होगा.

कुश्ती दंगल में ईआरसीपी को लेकर भिड़े

इस पर किसान नेता रामनिवास मीना ने प्रतिरोध करते हुए कहा कि ईआरसीपी के लिए कार्य कर रहे किसानों को अपशब्द बोलना ठीक नहीं है. ईआरसीपी पर किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए. यह पूर्वी राजस्थान के लोगों के जीवन से जुड़ी परियोजना है. 

दरअसल कुश्ती दंगल में शाम 4 बजे भाजपा नेता डाॅ. किरोडी लाल मीणा पहुंचे और उनके कुछ देर बाद ही पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान विकास समिति के प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास मीणा भी अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ दंगल में पहुंच गए. पहले संबोधन डाॅ. किरोडी लाल मीणा ने दिया. उन्होंने कहा कि ईआरसीपी को वे ही स्वीकृति दिला सकते हैं.

किरोड़ी लाल मीणा ने किसान नेता को बरसाती मेंढक बताया

ईआरसीपी के लिए कार्य कर रहे तमाम किसान नेताओं को उनके नेतृत्व में दिल्ली चलना होगा. इससे पहले उन्होंने ईआरसीपी पर कार्य कर रहे किसान नेताओं को बरसाती मेंढक बताया और कहा कि चुनाव के लिए ईआरसीपी को माध्यम बनाया जा रहा है.

भाजपा नेता डाॅ. किरोडी लाल के तत्काल बाद किसान नेता रामनिवास मीना ने अपने संबोधन में डाॅ. मीणा को अपना बड़ी भाई बताते हुए कहा कि वे ईआरसीपी पर कार्य कर रहे किसान नेताओं को बरसाती मेंढक कहकर अपमानित नहीं करें. उन्होंने कहा कि पिछले साल भी इसी कुश्ती दंगल में ऐसी ही भाषा का उपयोग किया गया, जो किसी भी प्रकार से उचित नहीं है.

किसान नेता रामनिवास मीना ने किरोड़ी को बताया बड़ा भाई

किसान नेता रामनिवास मीना ने ईआरसीपी के लिए पिछले दो साल से लड़ी जा रही लड़ाई और जागरूकता कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए कहा कि ईआरसीपी को केन्द्र सरकार ही राष्ट्रीय परियोजना घोषित कर सकती है. इसमें किसी को कोई संदेह नहीं है. इसके लिए वे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह से भी दिल्ली जाकर मिले हैं.

ये भी पढ़ें- Vande Bharat : 24 सितंबर से दौड़ेगी नई वंदे भारत ट्रेनें, जानिए राजस्थान के किन स्टेशनों पर होगी ठहराव

उन्होंने कहा कि ईआरसीपी पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, बल्कि इसे केन्द्र सरकार से राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिलाकर पूर्वी राजस्थान को नया जीवन देने का कार्य करना चाहिए. रामनिवास मीना ने यह भी कहा कि इसमें कोई श्रेय लेने की होड़ नहीं है. किसान नेता रामनिवास मीना ने कहा कि डाॅ. किरोडी लाल मीना जब पहली बार जिला प्रमुख बने थे, तब से वे उनके साथ में है, लेकिन ऐसा नहीं बोला जाना चाहिए कि ईआरसीपी पर रामनिवास मीना डॉ. किरोड़ी के साथ नहीं हैं.

 किरोड़ी लाल ने रामनिवास मीना से मिलाया हाथ 

रामनिवास मीना ने यह भी कहा कि पूर्वी राजस्थान के लोगों के हित में ही वे अन्ना हजारे को राजस्थान में लेकर आए और केन्द्र सरकार तक प्रभावी रूप से ईआरसीपी की बात पहुंचाई. संबोधन के बाद किसान नेता रामनिवास मीना व भाजपा नेता डाॅ. किरोडी लाल मीना की आमने-सामने मुलाकात हुई.

डाॅ. किरोडी लाल ने कुर्सी से खडे होकर रामनिवास मीना से हाथ मिलाया और मुस्कराते हुए कुछ देर बात भी की. बाद में दोनों नेता मुस्कराते हुए दंगल के लाखों दर्शकों के बीच में आए और दोनों ने हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया.

Trending news