Karauli News: विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा बैठक,ये रहे मौजूद..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2025440

Karauli News: विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा बैठक,ये रहे मौजूद..

Karauli News: करौली में विकसित भारत यात्रा को लेकर एक बैठक आयोजित की गई. करौली-धौलपुर सांसद डॉ मनोज राजोरिया,करौली विधायक दर्शन सिंह,सपोटरा विधायक हंसराज मीणा समेत अन्य बैठक मौजूद रहें.

 

Karauli News: विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा बैठक,ये रहे मौजूद..

Karauli News: करौली में विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा को लेकर कलेक्टर कक्ष में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में करौली-धौलपुर सांसद डॉ मनोज राजोरिया,करौली विधायक दर्शन सिंह,सपोटरा विधायक हंसराज मीणा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर समीक्षा की.

 इस दौरान कलेक्टर अंकित कुमार सिंह,एसपी ममता गुप्ता,जिला परिषद सीईओ मीणा नीरू तुलसीराम सहित अधिकारियों से लाभार्थियों योजना के लाभ और पात्रों के रजिस्ट्रेशन पर चर्चा की.

16 दिसंबर से 26 जनवरी तक चलेगी यात्रा

सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने बताया कि 16 दिसंबर से 26 जनवरी तक विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. यात्रा के दौरान जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत में 57 से अधिक योजनाओं में लाभ से वंचित रहे पात्र लोगों के रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं.

लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने को लेकर निर्देश

साथ ही केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी जा रही है. बैठक के दौरान हर घर,नल से जल प्रधानमंत्री आवास,आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने को लेकर निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा का काम धरातल पर सही ढंग से किया जा रहा है.

 5 लाख 31 हजार के रजिस्ट्रेशन का लक्ष्य है

आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना में जिले से ढाई लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. जबकि 5 लाख 31 हजार के रजिस्ट्रेशन का लक्ष्य है.सांसद ने कहा कि समय-समय पर विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के मौसम में बदलाव,तापमान में बढ़ोतरी, यहां छाए बादल

 

Trending news