Sapotra: आंगनबाड़ी मानदेय कार्मिकों का अनुमोदन नहीं करने का एसडीएम को दिया ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1212248

Sapotra: आंगनबाड़ी मानदेय कार्मिकों का अनुमोदन नहीं करने का एसडीएम को दिया ज्ञापन

सपोटरा प्रखंड के आंगनबाड़ी केन्द्रों के मानदेयकर्मी अभ्यर्थियों का एक शिष्टमंडल उपखंड अधिकारी अनुज भारद्वाज से मिला तथा सपोटरा के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर मानदेय कर्मियों के चयन के लिए ग्राम सभा आयोजित करने के साथ सीड़ीपीओ के खिलाफ कार्रवाई करने का ज्ञापन दिया गया.

आंगनबाड़ी मानदेय कार्मिकों का अनुमोदन नहीं करने का एसडीएम को दिया ज्ञापन

Sapotra: सपोटरा प्रखंड के आंगनबाड़ी केन्द्रों के मानदेयकर्मी अभ्यर्थियों का एक शिष्टमंडल उपखंड अधिकारी अनुज भारद्वाज से मिला तथा सपोटरा के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर मानदेय कर्मियों के चयन के लिए ग्राम सभा आयोजित करने के साथ सीड़ीपीओ के खिलाफ कार्रवाई करने का ज्ञापन दिया गया. अभ्यर्थी हेमा, पूजा, सरोज बैरवा, रश्मि, सुमेर, रामकेशी, निविता, राजकुमारी, बबीता मीणा, अंकिता व रामकली गुर्जर आदि ने बताया कि उपखंड के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर मानदेय कर्मियों के चयन के लिए आवेदनों के आधार पर संपूर्ण सूची जारी की जा चुकी है. 

लेकिन अभी तक ग्राम सभा आयोजन के लिए सीडीपीओ द्वारा अनुमोदन के लिए ग्राम सभा आयोजित करने के लिए आदेश जारी नहीं किया गया है. जबकि उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग करौली को निदेशालय समेकित बाल विकास सेवाएं जयपुर द्वारा 30 मई को चयन के लिए आदेश जारी किया जा चुका है. दूसरी ओर करौली जिले के नादौती, टोड़ाभीम व हिंडौन सिटी में सूची के अनुसार चयन के लिए ग्राम सभा आयोजित हो चुकी है तथा नादौती सीडीपीओ द्वारा 31 मई को विशेष ग्राम सभा आयोजित करवाकर मानदेय कर्मियों का चयन करवा दिया है. 

लेकिन कलेक्टर व सीईओ तथा उपनिदेशक द्वारा आदेश जारी करने के बाबजूद सपोटरा सीडीपीओ द्वारा जानबूझकर अनुमोदन के लिए ग्राम सभा आयोजन के आदेश जारी नहीं किए जा रहे हैं, जिसके कारण चयनित अभ्यर्थी अपने कार्य से वंचित ही नहीं वरन उनके साथ चयन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. उन्होने एसडीएम से आंगनबाड़ी केन्द्रों पर मानदेय कर्मियों के चयन के लिए ग्राम सभा आयोजित करने के आदेश जारी करने के साथ सीडीपीओ सपोटरा के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है. अभ्यर्थियों ने कहा कि पूर्व में भी इस मांग को लेकर प्रशासन को अवगत कराया गया लेकिन कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई. ऐसे में एक बार फिर उनकी मांग से प्रशाशन को अवगत कराया गया है और कार्रवाई की मांग की गई है. 
Report- Ashish Chaturvedi

यह भी पढ़ें- Rajya Sabha Election 2022: कांग्रेस में बहुत पहले से शुरू हो गई थी हॉर्स ट्रेडिंग, नतीजे हमारे पक्ष में रहेंगे- त्रिवेदी 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news