Todabhim: राज्यस्तरीय प्रजापति प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित, 250 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1313925

Todabhim: राज्यस्तरीय प्रजापति प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित, 250 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

टोडाभीम के गांव ऐदलपुर में राष्ट्रीय प्रजापति महासभा और प्रजापति विकास समिति के तत्वाधान में पूर्वी राजस्थान का 6वां विशाल प्रजापति प्रतिभा सम्मान समारोह प्रजापति समाज की ओर से आयोजित हुआ. जिसमें लगभग 250 से अधिक प्रतिभाओं का सम्मान किया गया.

राज्यस्तरीय प्रजापति प्रतिभा सम्मान समारोह

Todabhim: टोडाभीम के गांव ऐदलपुर में राष्ट्रीय प्रजापति महासभा और प्रजापति विकास समिति के तत्वाधान में पूर्वी राजस्थान का 6वां विशाल प्रजापति प्रतिभा सम्मान समारोह प्रजापति समाज की ओर से आयोजित हुआ. जिसमें लगभग 250 से अधिक प्रतिभाओं का सम्मान किया गया. कार्यक्रम में टोडाभीम विधायक पृथ्वीराज मीणा ने भी शिरकत की, जहां उनका प्रजापति समाज की ओर से माला-साफा पहनाकर स्वागत किया गया. 

वहीं इस दौरान प्रजापति समाज के लोगों की मांग पर विधायक मीणा ने प्रजापति समाज के छात्रावास के लिए एक बीघा जमीन देने की भी घोषणा की है. प्रजापति विकास समिति के प्रदेश अध्यक्ष जगराम प्रजापति ने बताया कि समारोह में 10वीं और 12वीं में श्रेष्ठ अंक प्राप्त करने वाली प्रतिभाओं के साथ नवनियुक्त पदाधिकारी और साहित्य के क्षेत्र में अपने समाज का नाम रोशन करने वाले साहित्यकार और कवियों का भी सम्मान किया गया. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather : मौसम विभाग की चेतावनी, फिर बरसेगा जमकर पानी, वसुंधरा राजे ने जतायी चिंता

संस्था के प्रदेश मुख्य मीडिया प्रभारी राधेश्याम प्रजापति बैजूपाडा ने बताया कि संस्था समय-समय पर अपनी समाज की प्रतिभाओं के उत्साह वर्धन और अभिभावकों में जागरूकता के लिए ऐसे आयोजन करती रहती है. इन आयोजनों का समाज में शिक्षा के प्रति जागरूकता के साथ-साथ समाज के सर्वांगिणी विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहता है. आयोजनकर्ताओं ने बताया कि प्रतिभा सम्मान समारोह की अध्यक्षता प्रदेश संरक्षक तेजसिंह भागेनिया भरतपुर और मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक पृथ्वीराज मीना मौजूद रहे. 

विधायक पृथ्वीराज मीणा द्वारा कार्यक्रम की सराहना की गई और उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने से समाज की प्रतिभाएं आगे निकल कर आती है और सम्मान को पाकर उन्हें काफी ऊर्जा मिलती है. उक्त कार्यक्रम में प्रजापति समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राएं और समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों सहित समाज के गणमान्य लोग और गांव के पंच पटेलों सहित प्रजापति समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.

Reporter: Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

जयपुर में कांग्रेस की अहम बैठक, राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव हो सकता है पारित

Earthquake in Rajasthan : राजस्थान में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.1 रही तीव्रता

Shame : पिता रोटी है, कपड़ा है, मकान है और बूढ़ा हो जाए तो बेटे पर भार है

Trending news