kota News: रामगंजमंडी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत कार्यक्रम,शिक्षा मंत्री बोले -ऐसे बनेगा विकसित भारत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2113879

kota News: रामगंजमंडी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत कार्यक्रम,शिक्षा मंत्री बोले -ऐसे बनेगा विकसित भारत

Kota News: रामगंजमंडी (कोटा) में शुक्रवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने सभा को संबोधित किया. दिलावर ने कहा कि युवा,महिला,किसान और गरीबों के सशक्त होने से विकसित भारत बनेगा.

 

kota News:  रामगंजमंडी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत कार्यक्रम,शिक्षा मंत्री बोले -ऐसे बनेगा विकसित भारत

Kota News: रामगंजमंडी (कोटा) में विकसित भारत संकल्प यात्रा में कैंप के डेमोस्ट्रेशन को पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर मुख्य अतिथि रहे. जिन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विकसित बन रहा है.

देश में केंद्र सरकार युवाओं,महिलाओं,किसानों और गरीबों को सशक्त बनाने का कार्य कर रही है. जिससे विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा.

कैंप में इनका रजिस्ट्रेशन किया गया

मंत्री नें स्थानीय प्रशासन को चेतावनी दी है. कहा कि क्षेत्र में स्वच्छता नहीं होने पर कार्रवाई होगी. किसी भी सिफारिस से बक्शा नहीं जाएगा. ये कैंप शाम 5 बजे तक चला, जिसमे विश्वकर्मा योजना, पीएम आवास योजना, वेल्डर योजना आदि का रजिस्ट्रेशन किया गया.रामगंज मंडी शहर के साबू क्रीड़ांगन मे उपखंड प्रशासन और नगर पालिका द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा का कैंप आयोजित किया. जिसमें सुबह 10 बजे से ही कैंप में योजनाओं से वंचित लोगों का रजिस्ट्रेशन किया गया.

कैंप के शुभारंभ में ये रहे मौजूद

वहीं, शिविर मे शिक्षा एवं पंचायत राज मंत्री मदन दिलावर रहे. जिन्होंने कैंप का शुभारंभ किया. कैंप के शुभारंभ में एसडीएम अनिल कुमार सिंघल नें प्रशासन की ओर से मंत्री को तिलक लगाकर पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया. वहीं, उप जिला प्रमुख कृष्ण गोपाल अहीर,प्रधान कलावती मेघवाल, उपप्रधान सुनील गौत्तम, पालिका अध्यक्ष देवीलाल सैनी, उपाध्यक्ष रमेश मीणा और पार्षद वर्षा जैन का भी स्वागत कर पुष्प गुच्छ भेंट किया.

जिसके बाद कार्यक्रम मे विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप में लाभार्थियों से मंत्री से अनुभव जाने. जिसके बाद दोपहर 12 बजे पीएम नरेंद्र मोदी नें वर्चुअल माध्यम से कैंप को संबोधित किया. पीएम मोदी नें कहा कि विकसित भारत का संकल्प आत्मनिर्भर पर आधारित है.इसलिए ओकल फॉर लोकल का मार्ग अपनाएं. साथ ही राजस्थान में सोलर सिस्टम, बिजली के प्लान पर राज्य सरकार काम कर रही है. जिससे हर परिवार सोलर बिजली का उपयोग करने पर बिजली बिल के भारी-बोझ से राहत मिलेगी.

वहीं, कैंप में राजीविका से जुड़ी महिलाओं नें खेती को रासायन मुक्त करने की थीम पर नाटक प्रस्तुत किया,वहीं कैंप में संस्कृतिक कार्यक्रम और श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा रामगंज मंडी मे रान्मोत्सव कार्यक्रम की वीडियो का प्रदर्शन भी किया गया.

Reporter- KK Sharma 

ये भी पढ़ें- जोधपुर रेल मंडल को मिली 500 करोड़ की सौगात, PM मोदी ने किया संबोधित

 

Trending news