जोधपुर रेल मंडल को मिली 500 करोड़ की सौगात, PM मोदी ने किया संबोधित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2113660

जोधपुर रेल मंडल को मिली 500 करोड़ की सौगात, PM मोदी ने किया संबोधित

Jodhpur News: विकसित भारत विकसित राजस्थान के तहत आज जोधपुर रेलवे स्टेशन, भगत की कोठी रेलवे स्टेशन एवं फलोदी रेलवे स्टेशन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पीएम मोदी ने लोगों को वर्चुअल संबोधित किया.

जोधपुर रेल मंडल को मिली 500 करोड़ की सौगात, PM मोदी ने किया संबोधित

Jodhpur News: विकसित भारत विकसित राजस्थान के तहत राजस्थान के सभी विधानसभा क्षेत्रों के लाभार्थियों को उदबोधन और जनकल्याण की बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल संबोधित किया.

प्रधानमंत्री मोदी के वर्चुअल संबोधन एवं कार्यक्रम को लेकर जोधपुर रेलवे स्टेशन, भगत की कोठी रेलवे स्टेशन एवं फलोदी रेलवे स्टेशन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहीं, विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत पॉलिटेक्निक कॉलेज में तीन विधानसभाओं के लाभार्थियों से सीधा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर पश्चिम रेलवे मंडल में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण एवं शुभारंभ किया. 

उत्तर पश्चिम रेलवे को करीब 500 करोड़ रुपये की सौगात से लाभांवित करते हुए भगत की कोठी रेलवे स्टेशन के पास वंदे भारत स्लीपर ट्रेनों के रखरखाव के लिए सह कार्यशाला डिपो के निर्माण का शिलान्यास किया गया. वहीं, नव विद्युतीकृत राइकाबाग-मेड़ता रोड- बीकानेर रेल मार्ग एवं नव विद्युतीकृत राइकाबाग-फलोदी रेल मार्ग का लोकार्पण किया गया.  

भगत की कोठी पर आयोजित समारोह में राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, DRM पंकज कुमार सिंह सहित अधिकारी मौजूद रहे. वहीं, पॉलिटेक्निक कॉलेज में सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी व शहर विधायक अतुल भंसाली सहित जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. 

इसके अलावा विकसित भारत संकल्प यात्रा के जिला नोडल अधिकारी डॉ प्रीतम बी यशवंत, जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल सहित अधिकारी मौजूद रहे. अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों के साथ लाभार्थी एवं आमजन भी मौजूद. 

बता दें कि आज राजस्थान के विकास के लिए करीब 17,000 करोड़ रुपये के परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हुआ है. ये परियोजनाएं रेल, सड़क, सौर उर्जा व पानी जैसे विकास कार्यक्रमों से जुड़ी हैं. ये परियोजनाएं राजस्थान के हजारों युवाओं को रोजगार देने वाली हैं. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने लाल किले से कहा था कि यही समय है सही समय है. 

आजादी के बाद आज भारत के पास स्वर्णिम काल खंड आया है. भारत के पास वह अवसर आया है जब वह दस साल पहले निराशा को छोड़कर पूरे आत्मविश्वास से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि 2014 से पहले पूरे देश में होने वाले बड़े-बड़े घोटालों की चर्चा ही रहती थी. प्रधानमंत्री ने कहा कि तब आए दिन होने वाले बम धमाकों की चर्चा होती थी और देश के लोग सोचते थे कि हमारा, देश का क्या होगा? कांग्रेस के राज में चारों तरफ तब यही माहौल था. मोदी ने कहा कि और आज हम विकसित भारत की, विकसित राजस्थान की बात कर रहे हैं. आज हम बड़े सपने देख रहे हैं, बड़े संकल्प ले रहे हैं और उन्हें पाने के लिए तन मन से जुटे हैं. 

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित राजस्थान का निर्माण बहुत जरूरी है. विकसित राजस्थान के लिए रेल, सड़क, बिजली, पानी जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं का तेज विकास होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि जब ये सुविधाएं बनेंगी तब किसान, पशुपालक को लाभ होगा, राजस्थान में उद्योग आएंगे, कारखाने लगेंगे, अधिक निवेश आएगा.अधिकारियों के अनुसार, यह कार्यक्रम राजस्थान के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित किया गया. मुख्य कार्यक्रम जयपुर में हुआ जहां मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी शामिल हुए. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News : राजस्थान के भाई-बहन जिस पर प्रेम लुटाते हैं, उसमें कोई कसर नहीं छोड़ते- पीएम मोदी

यह भी पढ़ेंः Jaipur News: खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने मारा छापा, 1000 किलो नकली मावा, पनीर, लड्डूओं को किया नष्ट

Trending news