Kota News: रामगंजमंडी में मतदाता जागरूकता अभियान,नुक्कड़ नाटक से दिया ये संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1937070

Kota News: रामगंजमंडी में मतदाता जागरूकता अभियान,नुक्कड़ नाटक से दिया ये संदेश

Kota News: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कोटा के रामगंजमंडी में संडे के दिन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. ये आयोजन नगर पालिका के जागरूता अभियान के तहत किया जाएगा.

 

 Kota News: रामगंजमंडी में मतदाता जागरूकता अभियान,नुक्कड़ नाटक से दिया ये संदेश

Kota News: कोटा जिले की रामगंजमंडी में रविवार को नगर पालिका द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. जिसके अंतर्गत मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए कठपुतली की नुक्कड़ नाटक के माध्यम को जागरूक किया गया.

वहीं, पालिका ईओ दीपक नागर की पहल से कटपुटली नाट्य और नुक्कड़ सभा शहर के विभिन्न स्थानों पर की गई.जिसमे कलाकारों द्वारा कटपुतली और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से शहर वासियों को अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की गई. साथ ही शहर वासियों को एक वोट का मतलब भी समझाया गया. 

कलाकारों का उत्साहवर्धन किया

आगामी विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदाता अपने मतदान का प्रयोग कर सकें. वहीं, कलाकारों ने मत का प्रयोग कर अपने अधिकारों की भी जानकारी दी. कटपुतली के खेल को देखने के लिए शहर के चौराहे,सार्वजनिक स्थान,हॉस्पिटल आदि स्थलों पर भीड़ लगी रही.जिन्होंने कटपुतली के खेल को सराहा और कलाकारों का उत्साहवर्धन किया.

कलाकारों को जयपुर से बुलाया 

शहर में पहली बार आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजस्थानी थीम कलाकारों को जयपुर से बुलाया गया.जिन्होंने कटपुतली,घुड़ सवारी और नाट्य प्रस्तुति कर मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित किया. जिसके बाद उन्होंने खेल-खेल में आमजन को शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया.कलाकारों ने नगर पालिका के सामने से नुक्कड़ सभा शुरू की,जिसके बाद शहर के पन्नालाल चौराहा,स्टेशन चौराहा,कोर्ट परिसर,बस स्टेंड,इंद्रिरा रसोई,सीएचसी रामगंजमंडी आदि सार्वजनिक स्थानों पर कलाकारों ने राजस्थानी वेश धारण कर नुक्कड़ नाटक और कटपुतली का प्रदर्शन किया.

Reporter- KK Sharma 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: विधानसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू, 5 लोगों को ही RO कक्ष में मिलेगी एंट्री

 

Trending news