Lok Sabha Election 2024 : बांसवाड़ा सीट पर डामोर के प्रत्याशी बनते ही, BAP उम्मीदवार ने कांग्रेस से क्यों किया ये 'आग्रह'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2188730

Lok Sabha Election 2024 : बांसवाड़ा सीट पर डामोर के प्रत्याशी बनते ही, BAP उम्मीदवार ने कांग्रेस से क्यों किया ये 'आग्रह'

Lok Sabha Elections 2024, Rajasthan Politics : राजस्थान कांग्रेस ने बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट (Banswara-Dungarpur Lok Sabha Seat) पर अरविंद डामोर (Arvind Damor) को अपना प्रत्याशी बनाया है. लेकिन इसके तुरंत बाद 'BAP' राजकुमार रोत (Rajkumar Roat) ने कांग्रेस से एक आग्रह किया है.

 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Banswara-Dungarpur Lok Sabha Seat : बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अरविंद डामोर (Arvind Damor) को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. इसके तुरंत बाद,  इसी सीट पर भारत आदिवासी पार्टी के उम्मीदवार और चौरासी से विधायक राजकुमार रोत (Rajkumar Roat) ने कांग्रेस से एक आग्रह किया है. रोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर लिखा "बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर भारत आदिवासी पार्टी को समर्थन करते हुए अगर इण्डिया गठबंधन में कांग्रेस सीट को छोड़ती है, तो हम और यहां के समस्त रहवासी कांग्रेस आलाकमान के आभारी रहेंगे, और भाजपा को धूल चटाएंगे."  राजकुमार रोत के इस ट्वीट के बाद राजस्थान की सियासत गर्मा गई है.

कांग्रेस के पाले में बॉल

भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार रोत (Rajkumar Roat) के इस ट्वीट के बाद, बॉल अब कांग्रेस आलाकमान के पाले में चली गई है. अब देखना ये है, कि रोत के इंडिया गठबंधन की दुहाई के बाद कांग्रेस क्या कदम उठाती है. हालांकि, राजस्थान की राजनीति पर पैनी नजर रखने वालों का मानना है, कि कांग्रेस ने अपना अस्तित्व बचाने के लिए अरविंद डामोर (Arvind Damor) को बांसवड़ा-डूंगरपुर में अपना प्रत्याशी बनाया है.

कांग्रेस और बाप गठबंधन पर चल रही थी बात

बता दें, कि कुछ समय पहले बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट और बागीदौरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस और बाप (BAP) के बीच गठबंधन को लेकर बात चल रही थी, लेकिन दोनों पार्टियों के बीच बात नहीं बन सकी. और अब, कांग्रेस ने बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर अरविंद डामोर (Arvind Damor) को मैदान में उतारने की घोषणा कर दी है.

रोत ने 'X' पर लिखी ये बात...

बीजेपी-बाप उतार चुके उम्मीदवार

बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर भाजपा ने महेंद्रजीत सिंह मालवीया (Mahendrajit Singh Malviya) को प्रत्याशी घोषित कर दिया था. बता दें, कि मालवीया कुछ वक्त पहले ही कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं और इसके बाद भाजपा ने उन्हें टिकट दे दी. वहीं, भारत आदिवासी पार्टी ने चौरासी से विधायक राजकुमार रोत (Rajkumar Roat) को लोकसभा प्रत्याशी घोषित कर दिया था. 

Trending news