लाडनूं के महंगाई राहत कैंप में 5369 लोगों ने कराया पंजीकरण, भिडासरी और इद्रपूरा में लगा शिविर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1669601

लाडनूं के महंगाई राहत कैंप में 5369 लोगों ने कराया पंजीकरण, भिडासरी और इद्रपूरा में लगा शिविर

Nagaur news: ईद्रपूरा ग्राम पंचायत के महंगाई राहत कैम्प में कुल 1472 लोगों ने सरकार की 10 लोक कल्याणकारी योजनाओं में पंजीयन कर मुख्यमन्त्री गारंटी कार्ड प्राप्त किया. वहीं भिंडासरी में कुल 3897 लोग विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं में पंजीकृत हुए. 

 

लाडनूं के महंगाई राहत कैंप में 5369 लोगों ने कराया पंजीकरण, भिडासरी और इद्रपूरा में लगा शिविर

Nagaur, Ladnun: लाडनूं उपखंड क्षेत्र में आज भिंडासरी और ईद्रपूरा ग्राम पंचायत में महंगाई राहत कैम्प और प्रशासन गांवों के संग अभियान का आयोजन किया गया. दोनों पंचायतों के कैम्प में दिन भर लोगों में सरकारी योजनाओं में पंजीयन करवाने का उत्साह नज़र आया.

ईद्रपूरा ग्राम पंचायत के महंगाई राहत कैम्प में कुल 1472 लोगों ने सरकार की 10 लोक कल्याणकारी योजनाओं में पंजीयन कर मुख्यमन्त्री गारंटी कार्ड प्राप्त किया. वहीं भिंडासरी में कुल 3897 लोग विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं में पंजीकृत हुए. ग्रामीण क्षेत्र में 23 विभागों के कार्य एक ही जगह संपादित से ग्रामीणजनों की कई शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया. 

राजस्व विभाग ने भिड़ासरी ग्राम पंचायत के 53 नामान्तरण, 30 शुद्धिपत्र और 4 रास्ते के प्रकरण तथा 2 बंटवारे के प्रकरण निस्तारित किए. भिंडासरी में चिकित्सा विभाग ने 504 व्यक्तियों की शुगर और बीपी की जांच कर दवाइयां वितरित की और 5 गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया गया. आयुर्वेद विभाग ने भिंडासारी में 472 और मिठड़ी में 1290 रोगियों को ओषधिया वितरित् की. विद्युत विभाग ने 15 मीटर चेंज करवाये. 

पीएचईडी विभाग ने एक अवैध कनेक्शन हटाया और 4 लिकेज ठीक किए. सहकारिता विभाग ने नये सदस्यों के 15 आवेदन स्वीकार किए. सीडीपीओ विभाग़ ने 26 टीकाकरण तथा 250 व्यक्तियों को विभाग की विभिन्न योजनाओं के बारे में जागृत किया. कृषि विभाग ने 5 मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरित किए और फ़ार्म पौंड के 4 आवेदन स्वीकार किए. परिवहन विभाग ने 17 रोडवेज़ के लिए रियायती पास जारी किए.

इसी प्रकार अन्य विभागों ने भी जनता से सम्बन्धित विभिन्न कार्य किए. महंगाई राहत कैम्प और प्रशासन गांवों के संग अभियान में शिविर प्रभारी व उपखंड अधिकारी अनिल कुमार, तहसीलदार डॉ सुरेन्द्र भास्कर, पंचायती समिति सदस्य कैलाश निठारवाल, बीडीओ भंवरा राम कालवी, नायब तहसीलदार मुश्ताक़ ख़ान और ओम प्रकाश मेव सहित सभी ब्लॉक सतरीय विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. अतिरिक्त ज़िला कलक्टर डीडवाना स्योराम वर्मा ने कैम्प का निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें...

Chandra Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के बाद मई में लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इतने वक्त तक रहेगा सूतक काल

RCB vs KKR Dream11 Prediction: IPL में विराट कोहली की RCB और नितीश राणा की KKR आज होंगी आमने-सामने, जानिए अपनी ड्रीम-11

Trending news