Nagaur news: पुरानी पंचायत सभागार में प्रभावी मोनिटरिंग की आयोजित की गई बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1765960

Nagaur news: पुरानी पंचायत सभागार में प्रभावी मोनिटरिंग की आयोजित की गई बैठक

Nagaur news: डीडवाना उपखण्ड क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा वर्तमान में संचालित विभिन्न योजनाओं के सफल संचालन को लेकर प्रभावी मोनिटरिंग एवं साप्ताहिक समीक्षा बैठक आज आयोजित की गई. बैठक में सभी विभागीय अधिकारियों से विभाग की वर्तमान में संचालित योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट लेकर चर्चा की गई.

 

Nagaur news: पुरानी पंचायत सभागार में  प्रभावी मोनिटरिंग की आयोजित की गई बैठक

Nagaur news: राजस्थान के नागौर में डीडवाना उपखण्ड क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा वर्तमान में संचालित विभिन्न योजनाओं के सफल संचालन को लेकर प्रभावी मोनिटरिंग एवं समीक्षा बैठक का आयोजन आज पुरानी पंचायत समिति के सभागार में आयोजित की गई. उपखंड स्तरीय इस बैठक में समस्त विभागों के उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में भाग लिया. बैठक में सभी विभागीय अधिकारियों से विभाग की वर्तमान में संचालित योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट लेकर चर्चा की गई. 

यह भी पढ़ें- हर रोज खाएं हरे बादाम, बीमारियां जड़ से हो जाएंगी खत्म!

बैठक में चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत रजिस्ट्रेशन की प्रगति की समीक्षा के साथ-साथ चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा के तहत एसडीएच और सीएचसी पर बुक होने वाले सर्जिकल पैकेज न्यू पैकेज की प्रगति की समीक्षा की गई. आयुष्मान चिरंजीवी कार्ड की भी बैठक में प्रगति की समीक्षा की गई. साथ ही स्कूलों में शुरू हुए नए सत्र को लेकर स्कूलों में बच्चों के आधार वेरीफिकेशन व जनाधार प्रमाणीकरण की समीक्षा, डीबीटी, ट्रांसपोर्ट वाउचर और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से नामांकन बढ़ाने को लेकर चर्चा की गई. 

यह भी पढ़ें- इन लोगों को भूलकर भी नहीं पीना चाहिए सौंफ का पानी, हो जाएगी परेशानी

बैठक में इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना की समीक्षा और इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना की प्रगति को लेकर भी अधिकारियों के साथ समीक्षा की गई. इस दौरान स्कूलों के पट्टों की समीक्षा, विद्यालय छात्र कोष के तहत लंबित राशि के संबंध में समीक्षा की गई. बैठक में अन्य विभागों की एएनसी रजिस्ट्रेशन और राजश्री योजना, जननी सुरक्षा योजना, शहर की सफाई व्यवस्था, DMIS पोर्टल प्रोग्रेस रिर्पोट, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, राजस्व आवंटन, दैनिक जनसुनवाई प्रकरण, पीएमएवाई. 

मनरेगा में जीरो लेबर वाली ग्राम पंचायत की लिस्ट कारण सहित मांगी गई, वहीं स्वच्छ भारत मिशन, उड़ान योजना, कानून एवं शांति व्यवस्था, विद्युत सप्लाई एवं योजनाएं, पेयजल व्यवस्था ग्रीष्मकालीन सप्लाई हेतु जेजेएम व अन्य विभागीय योजनाओं की समीक्षा की गई.

Trending news