जयपुर में पवन खेड़ा का विवादित बयान, कहा- संसद में PM का फूहड़ मजाक दानव मानसिकता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1825117

जयपुर में पवन खेड़ा का विवादित बयान, कहा- संसद में PM का फूहड़ मजाक दानव मानसिकता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने सोमवार को यहां कहा कि देश में मौजूदा (राजनीतिक) लड़ाई 'दानव व मानव' के बीच ही चल रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश को जिम्मेदार प्रधानमंत्री चाहिए, एक प्रचार मंत्री नहीं.

जयपुर में पवन खेड़ा का विवादित बयान, कहा- संसद में PM का फूहड़ मजाक दानव मानसिकता

Pawan Kheda in Jaipur : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने सोमवार को यहां कहा कि देश में मौजूदा (राजनीतिक) लड़ाई 'दानव व मानव' के बीच ही चल रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश को जिम्मेदार प्रधानमंत्री चाहिए, एक प्रचार मंत्री नहीं. खेड़ा ने विश्वास जताया कि इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस दुबारा जीतकर सरकार बनाएगी. खेड़ा ने पार्टी सांसद रणदीप सुरजेवाला के एक बयान के बारे में पूछे जाने यह बात कही.

उन्होंने कहा, ‘‘संसद में प्रधानमंत्री दो घंटे 13 मिनट बोले. हंसी ठिठोली, फूहड़ मजाक, नारेबाजी चल रही है.... मणिपुर में महिलाओं के साथ क्या हुआ, वह भी आपने देखा... तो आप मुझे बताइए यह दानव मानसिकता नहीं है तो क्या है?’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘इस देश के इतिहास में कई प्रधानमंत्री हुए.. अलग-अलग पार्टी के प्रधानमंत्री देखे हैं... ऐसा प्रधानमंत्री कभी नहीं देखा. एक तरफ देश का एक हिस्सा, एक कोना जल रहा हो और प्रधानमंत्री संसद में खड़े होकर मजाक कर रहे हों. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनकी (सुरजेवाला की) बात से सहमत हूं कि आज जो लड़ाई चल ही है, जो संघर्ष चल रहा है वह दानव व मानव का चल रहा है... इसमें कोई शक की बात नहीं. इस देश को एक जिम्मेदार प्रधानमंत्री चाहिए एक प्रचार मंत्री नहीं चाहिए. ’’ सुरजेवाला ने रविवार को हरियाणा के कैथल में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था, ‘‘युवाओं के भविष्य को (मनोहर लाल) खट्टर और दुष्यंत चौटाला मंडी में बोली लाकर बेच रहे हैं...नौकरी मत दो, मौका तो दो. भाजपा, जजपा के राक्षसों, तुम लोग राक्षस हो. जो लोग भाजपा और जजपा को वोट देते हैं और भाजपा समर्थक हैं, वे राक्षस प्रवृत्ति के हैं. ’’

अपनी इस टिप्पणी को लेकर भाजपा के निशाने पर आने पर उन्होंने सोमवार को कहा कि युवाओं के भविष्य पर ‘बुलडोजर चलाने वाले’ लोग ‘असुर’ नहीं तो क्या देवता हैं. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी बात को तिल का ताड़ बनाया गया है और वह ‘गीदड़ भभकियों’ से डरने वाले नहीं हैं तथा जनता के मुद्दे उठाते रहेंगे. राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. खेड़ा ने विश्वास जताया कि राज्य में हर चुनाव में सरकार बदलने का 'रिवाज' इस बार टूटेगा और सत्तारूढ़ कांग्रेस फिर सरकार बनाएगी. उन्‍होंने कहा, ‘‘अशोक गहलोत की योजनाओं को लेकर लोगों में जो प्रसन्‍नता दिखती है उससे हमारे मन में भरोसा बनता है कि इस बार रिवाज टूटेगा और कांग्रेस की सरकार फिर से आएगी. ’’ मुख्य विपक्ष दल भाजपा द्वारा कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधे जाने पर खेड़ा ने कहा कि विडंबना है कि भाजपा वाले अपनी ही केंद्र सरकार द्वारा जारी राष्ट्रीय अपराध रिकॅार्ड ब्यूरो एनसीआरबी के आंकड़े नहीं पढ़ते.

उन्होंने कहा, ‘‘इनकी सरकार के आंकड़े बताते हैं कि उत्तर प्रदेश या असम या अन्य राज्य में क्या हो रहा है? हमारी मानसिकता तुलना की नहीं है क्योंकि अपराध अपराध होता है गलत गलत होता है. लेकिन सरकार कितनी जागरूक है यह तुलना आप जरूर कर सकते हैं. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब भी ऐसी कोई वारदात हुई, अशोक गहलोत की सरकार ने त्वरित कार्रवाई करके एक उदाहरण पूरे देश को दिया कि कैसे सरकार को त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए. हम इनके जैसे नहीं हैं कि कठुआ में, उन्नाव में, हाथरस में कोई वारदात हो तो बलात्कारियों के साथ जाकर खड़े हो जाते हैं.

यह भी पढ़ेंः 

वो 10 चीजें जो राजस्थान को बनाती हैं दूसरे से अलग

जानिए स्मार्टफोन योजना में कौनसी कंपनी के मिल रहे फ्री मोबाइल, 6 हजार से ज्यादा का होगा फायदा

Trending news