Rajasthan Election: राजस्थान में bjp इन 19 सीटों पर जल्द घोषित करेगी उम्मीदवार, ये है खास प्लानिंग
Advertisement

Rajasthan Election: राजस्थान में bjp इन 19 सीटों पर जल्द घोषित करेगी उम्मीदवार, ये है खास प्लानिंग

Weakest Seat of BJP in Rajasthan : राजस्थान में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने से पहले भाजपा एक बड़ी रणनीति तैयार करने में जुटी हुई है. राजस्थान में तकरीबन 19 ऐसी सीटें हैं जहां पिछले दो या तीन बार से लगातार बीजेपी चुनाव हार रही है.

Rajasthan Election: राजस्थान में bjp इन 19 सीटों पर जल्द घोषित करेगी उम्मीदवार, ये है खास प्लानिंग

Weakest Seat of BJP in Rajasthan : राजस्थान समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है. भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की कमजोरी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, लिहाजा ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी कुछ दिनों में बीजेपी राजस्थान में भी पार्टी के लिए सिर दर्द बन चुकी कमजोर सीटों पर भी चुनाव से पहले ही उम्मीदवारों को उतारा सकती है.

दरअसल दिल्ली में बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई और इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए. इस बैठक में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की कमजोरी सीट को लेकर चर्चा की गई और उसके बाद 17 अगस्त को मध्य प्रदेश की 39 और छत्तीसगढ़ की 21 सीटों पर भाजपा ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया. वहीं राजस्थान की भी कई ऐसी सीटें हैं जहां पर बीजेपी पिछले दो या तीन बार से लगातार चुनाव हार रही है. इन सीटों पर भी बीजेपी आगामी कुछ दिनों में प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है.

इन सीटों पर हो सकता है ऐलान

राजस्थान में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने से पहले भाजपा एक बड़ी रणनीति तैयार करने में जुटी हुई है. राजस्थान में तकरीबन 19 ऐसी सीटें हैं जहां पिछले दो या तीन बार से लगातार बीजेपी चुनाव हार रही है.

जालौर जिले की सांचौर क्षेत्र
बाड़मेर जिले की बाड़मेर शहर सीट
जोधपुर की सरदारपुरा सीट

सीकर की दातारामगढ़
सीकर की फतेहपुर
सीकर की लक्ष्मणगढ़

झुंझुनू की खेतड़ी
झुंझुनू की झुंझुनू शहर सीट
झुंझुनू की नवलगढ़

अलवर की राजगढ़-लक्ष्मणगढ़
दौसा की लालसोट
दौसा की सिकराय

करौली की टोडाभीम
करौली की सपोर्टरा
धौलपुर की बाड़ी

उदयपुर की वल्लभनगर
बांसवाड़ा की बागीदोरा 

गौरतलाप है कि इन 19 विधानसभा क्षेत्र में भाजपा पिछले कुछ चुनाव से लगातार हार रही है लिहाजा ऐसे में चुनाव पूरी प्रत्याशियों को उतार कर बीजेपी जमीनी स्तर पर अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है इन सीटों की जातीय गणित पर भी स्टडी की जा रही है साथी कैंडिडेट सिलेक्शन को लेकर भी भाजपा की ओर से पूरा ध्यान रखा जाएगा वही अगले महीने से भाजपा परिवर्तन यात्रा निकालने की तैयारी में है परिवर्तन यात्रा में बीजेपी के प्रमुख नेताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-

गहलोत सरकार के वो 7 फैसले जो सत्ता में दोबारा उन्हें लाकर बदल सकते हैं चुनावी समीकरण

विटामिन P से होगा कैंसर के सेल्स का विकास बंद, इन चीजों को करें डाइट में शामिल

Trending news