Pratapgarh Weather: प्रतापगढ़ में दिखा पश्चिमी विक्षोभ का असर, अंधड़ के साथ गिरे ओले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1633788

Pratapgarh Weather: प्रतापगढ़ में दिखा पश्चिमी विक्षोभ का असर, अंधड़ के साथ गिरे ओले

Pratapgarh Weather: राजस्थान के प्रतापगढ़ में बिगड़े मौसम का असर देखने को मिला, आसमान में काले बादल छाए रहे और शाम को तेज हवाओं का दौरा शुरू हो गया, जिससे पूरे इलाकों में एक बार फिर ठंड का अहसास होने लगा. 

Pratapgarh Weather: प्रतापगढ़ में दिखा पश्चिमी विक्षोभ का असर, अंधड़ के साथ गिरे ओले

Pratapgarh Weather: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में गत दिनों से बदल रहे मौसम के बीच गुरुवार देर शाम को मौसम ने फिर से पलटा खाया. सुबह से शाम तक सूरज व बादलों के बीच लुकाछिपी चलती रही. वहीं, देर शाम कई इलाकों में तेज हवा चलने लगी और पारसोला इलाके के देवला में तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई. इस दौरान देवला में बेर के आकार के ओले भी गिरे, जिससे फसलों में नुकसान हुआ है. 

इसके साथ ही जिलेभर में अंधड़ के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई. पश्चिमी विक्षोभ का असर, गुरुवार को देखा गया. यहां सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला रहा और आसमान में काले बादल छाए रहे. शाम को तेज हवा चलने लगी, इससे मौसम में ठंडक घुल गई.

वहीं, पारसोला इलाके में देर शाम को अंधड़ के साथ बारिश शुरू हो गई. यहां कई गांवों में बारिश हुई, जबकि देवला में ओलावृष्टि हुई. इससे फसलों में काफी नुकसान हो गया, जिससे किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया.

पारसोला क्षेत्र में शाम को अचानक मौसम पलट गया. समीपवर्ती ग्राम पंचायत देवला में शाम करीब पांच बजे से तेज रफ्तार से हवा के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई. ग्राम पंचायत के रमेश मीणा ने बताया कि बड़े-बड़े ओले गिरने ओर तेज बारिश से फसलों को बहुत नुकसान हुआ.

तेज हवा से तिरपाल ओर टीनशेड भी उड़ गए. बेमौसम बारिश से काश्तकारों को परेशानी में डाल दिया. कई काश्तकारों के खेत खलिहान में गेहूं की फसल कटाई के बाद पड़ी हुई हैं और फसलों के नुकसान होने का डर सताने लगा है. 

यह भी पढ़ेंः सोने से पहले शरीर के इस हिस्से पर लगा लें हल्दी, हर समस्या में मिलेगा छुटकारा

यह भी पढ़ेंः कोटा रेलवे ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड, DRM ने थपथपाई अधिकारियों की पीठ

यह भी पढ़ेंः Vastu Tips : घर के मुख्यद्वार से हटा दें मनी प्लांट, रूक रहे हैं तरक्की के रास्ते

Trending news