Vastu Tips : घर के मुख्यद्वार से हटा दें मनी प्लांट, रूक रहे हैं तरक्की के रास्ते
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1633662

Vastu Tips : घर के मुख्यद्वार से हटा दें मनी प्लांट, रूक रहे हैं तरक्की के रास्ते

 VASTU TIPS : तो क्या आपने भी घर(HOUSE) के मुख्य द्वार (MAIN GATE)को सजाने के लिए मनी प्लांट (MONEY PLANT) लगा रखा है. तो ये खबर आपके लिए हैं...

 

Vastu Tips : घर के मुख्यद्वार से हटा दें मनी प्लांट, रूक रहे हैं तरक्की के रास्ते

Vastu Tips : कभी कभी घर को खूबसूरत बनाने के चक्कर में हम वो गलतियां कर देते हैं, जो वास्तु के हिसाब से बहुत गलत हैं और आती हुई बरकत को रोक देती है. आपको नुकसान होता है.

आपको पता तक नहीं चलता की ऐसा क्यों हो रहा है. तो क्या आपने भी घर के मुख्य द्वार को सजाने के लिए मनी प्लांट लगा रखा है. तो ये खबर आपके लिए हैं...

दरअसल मनी प्लांट को जैसा की नाम है धन का पौधा माना जाता है. मेन गेट पर इसे लगाना वास्तु के हिसाब से ठीक नहीं माना जाता है. मेनगेट पर सबकी नजर पड़ती है. ऐसा होने पर घर में पैसा तो आता है लेकिन खर्च उससे ज्यादा होता है.

अपने घर के मनी प्लांट को किसी दूसरे के घर पर लगाने को ना दें . ऐसा करने पर आपके घर की बरकत दूसरे के घर जा सकती है. साथ ही मेन गेट पर कभी भी कटींले पौधे जैसे कैक्टस ना लगाएं. ऐसा करने पर घर में अशांति बनी रहती है.

अगर घर के मुख्य द्वार पर कोई पौधा लगाना ही चाहते हैं तो सबसे पवित्र तुलसी के पौधे को लगाये और रोज जल अर्पित कर. धूप-दीया लगाये. याद रहें अब मेन गेट के पास शू रैक ना हो. 

आप पाम ट्री को भी घर के मुख्‍य द्वार पर लगा सकते हैं. पाम ट्री को एयर प्‍यूरिफाइंग प्‍लांट माना गया है. जो शुभता लाता है. यहीं नहीं जैस्मिन का पौधा भी घर के मुख्य द्वार पर लगाया जा सकता है.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

 

Trending news