Pratapgarh News: शक्ति के दरबार में उमड़ी आस्था, चार दिनों तक चलेगा माता का यह खास मेला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1958809

Pratapgarh News: शक्ति के दरबार में उमड़ी आस्था, चार दिनों तक चलेगा माता का यह खास मेला

Pratapgarh latest News: प्रतापगढ़ के प्रसिद्ध शक्तिपीठ अंबा माता के चार दिवसीय मेले का आज से आगाज हो गया है. इस मेले के पहले दिन ही माता के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई है. 

 

फाइल फोटो

Pratapgarh News: राजस्थान के जिला प्रतापगढ़ के प्रसिद्ध शक्तिपीठ अंबा माता के चार दिवसीय मेले का आज से आगाज हो गया है. मेले का आयोजन कुलमीपुरा ग्राम पंचायत की ओर से किया गया है. आयोजित चार दिवसीय मेले में धार्मिक कार्यक्रमों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा. मेले की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

यह भी पढ़े: सीकर में आज से शुरू हुई वोट फ्रॉम होम की प्रक्रिया, इतने वोटरों ने किया आवेदन 

 

पहले दिन ही श्रद्धालुओं की भीड़
मेले के पहले दिन ही ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ माता के दर्शन के लिए पहुंचे है. श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन के साथ-साथ मेले में खरीदारी करके भी खुब आनंद लिया. कुलमीपुरा ग्राम पंचायत की ओर से आयोजित इस मेले में धार्मिक कार्यक्रमों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा. इसके साथ ही माता के दर्शन के लिए यहां और भी राज्यों से श्रद्धालु आते है.   

विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन 
मेला अधिकारी रमेशचंद्र खटीक ने बताया कि चार दिनों तक चलने वाले इस मेले में रोजाना रात्रि को विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन किए जाएगे. इसके तहत कवि सम्मेलन, आर्केस्ट्रा, राजस्थानी लोक नृत्य सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी आयोजन किए जाएंगे. उनहोने बताया कि मेले में बड़ी संख्या में ग्रामीण इलाकों से लोग खरीदारी के लिए पहुंचे है, ग्रामीणों के मनोरंजन के लिए यहां पर झूले, चकरी, सर्कस आदि लगाए गए हैं. 

यह भी पढ़े: युवक को भारी पड़ गया पति- पत्नी के झगड़े के बीच बचाव करना, मुक्का मारकर ले ली जान

मध्य प्रदेश और गुजरात से पहुचते है श्रद्धालु
अधिकारी रमेशचंद्र खटीक ने बताया कि यहां पर मध्य प्रदेश और गुजरात से भी बड़ी संख्या में लोग माता के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं. मेले में सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है इसके साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर यातायात को नियंत्रित करने के लिए भी पुलिस के जवान तैनात है. मेले में धारदार हथियारों एवं जुए सट्टे की गतिविधियों पर पूरी तरह पाबंदी लगाई गई है.

Trending news