सीकर में आज से शुरू हुई वोट फ्रॉम होम की प्रक्रिया, इतने वोटरों ने किया आवेदन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1958735

सीकर में आज से शुरू हुई वोट फ्रॉम होम की प्रक्रिया, इतने वोटरों ने किया आवेदन

Rajasthan Election: सीकर जिले में भी विधानसभा चुनाव के लिए वोट फ्रॉम होम के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर वोटिंग के लिए रवाना की गई है. इसके तहत 80 वर्ष से अधिक के 2678 वोटरों और 586 दिव्यांग वोटरों ने होम वोटिंग का आवेदन किया.

 

फाइल फोटो

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की ओर से विशेष नवाचार के तहत 80 साल से अधिक बुजुर्ग, कोविड प्रभावित और दिव्यांग जनों के लिए वोट फ्रॉम होम के जरिए वोटिंग की सुविधा दी गई है. इसी के तहत आज से चुनाव आयोग ने वोट फ्रॉम होम की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

यह भी पढ़े: युवक को भारी पड़ गया पति- पत्नी के झगड़े के बीच बचाव करना, मुक्का मारकर ले ली जान

 

वैलेट पेपड़ के जरिए वोटिंग 
वोट फ्रॉम होम के प्रक्रिया में 80 साल से अधिक के बुजुर्ग, विशेष दिव्यांगजन और कोविड प्रभावित लोग अपना मतदान  घर पर ही रह कर दे सकते हैं. इस दौरान अलग-अलग पोलिंग पार्टियों की टीम मतदाताओं के घर पहुंच कर वैलेट पेपड़ के जरिए वोटिंग की प्रक्रिया सम्पन्न करवाई जाएगी. 

आठ विधानसभा में कुल 52865 वोटर
सीकर जिले में भी विधानसभा चुनाव के लिए वोट फ्रॉम होम के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर वोटिंग के लिए रवाना की गई है. सीकर जिले की आठ विधानसभा में कुल 52865 वोटर 80 साल से अधिक के है और वही 17289 दिव्यांग वोटर मौजूद हैं. इसके तहत 80 वर्ष से अधिक के 2678 वोटरों और 586 दिव्यांग वोटरों ने होम वोटिंग का आवेदन किया हैं. वोट फ्रॉम होम में आज से मतदान घर-घर जाकर शुरू किया गया है. 

यह भी पढ़े: सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, मृतक के पास से मिला यह सामान

वोट फ्रॉम होम के तहत कई मतदान 
सीकर शहर के चौकड़ी भवन के पास शांति देवी का मतदान करवाने के लिए उनके आवास पर वोट फ्रॉम होम के लिए पोलिंग पार्टियों की टीम पहुंची. शांति देवी घर बैठे मतदान करने के नए नवाचार को अच्छी पहल बताते हुए कहा की चलने में असमर्थ होने के कारण मतदान केंद्र तक नहीं पहुंच सकती, इसलिए घर बैठे ही वोट डाला है. इसके साथ ही तापड़िया बगीची के पास रहने वाले व्योवर्द्ध सोमनाथ त्रिहन ने भी निर्वाचन विभाग की ओर से वोट फ्रॉम होम की इस पहल की सराहना की और घर से ही वोट डालने पर प्रसन्नता व्यक्त की.

Trending news