Pratapgarh News: दूसरे दिन भी अंधेरे में डूबा रहा पूरा शहर, आमजन होते रहे परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1632250

Pratapgarh News: दूसरे दिन भी अंधेरे में डूबा रहा पूरा शहर, आमजन होते रहे परेशान

Pratapgarh: स्ट्रीट लाइटों पर 60 लाख रुपए बकाया होने पर निगम की टीम ने लाइट के कनेक्शन काट दिए. जिसकी वजह से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

Pratapgarh News: दूसरे दिन भी अंधेरे में डूबा रहा पूरा शहर, आमजन होते रहे परेशान

Pratapgarh: निगम की टीम ने नगर परिषद की स्ट्रीट लाइटों पर 60 लाख रुपए बकाया होने पर कनेक्शन काट दिए है. कनेक्शन काटने के दूसरे दिन पुरे शहर की स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन कट गए. जिसके कारण पूरा शहर अंधेरे में डूब गया. दुकानों की लाइटों से थोड़ा बहुत प्रकाश दिखाई दे रहा है. लेकिन दुकानें बंद होने पर पूरी तरह से अंधेरा हो जाता है.

सहायक अभियंता प्रकाश खाटवा ने बताया कि नगर परिषद की ओर से बिजली का बिल जमा नहीं कराने पर कनेक्शन काटे गए है. दुघर्टना से बचाव के लिए केवल एनएच स्थित गांधी चौराहे पर हाई मास्ट की लाइटें चालू रखी है. विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता आईआर मीणा ने बताया कि जिले में गठित की गई टीमों की ओर से बकायादारों के कनेक्शन काटे जा रहे है. प्रतापगढ़ नगर परिषद को बिजली निगम ने पहले ही 60 लाख रुपए बकाया होने पर नोटिस जारी कर बिल जमा कराने को लेकर कहा था. लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया.

जिसके चलते विद्युत निगम ने शहर के कई इलाकों में स्ट्रीट लाइट के बिजली कनेक्शन काट दिए. जिससे शहर में अंधेरा है. प्रतापगढ़ नगर परिषद के इस वित्तीय वर्ष में एक करोड़ 47 लाख रुपए के बिल जारी किए गए थे. इसमें से 35 लाख रुपए अर्बन शेष के तहत जमा हुए. जबकि 35 लाख रुपए की पैनल्टी की छूट दी गई. इसके बाद 80 लाख रुपए जमा कराने थे. इसमें से गत दिनों 20 लाख रुपए जमा कराए गए है. अब 60 लाख रुपए और बकाया है. जो जमा नहीं कराए गए. इससे अब शहर पूरे शहर में स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन काट दिए है. अब बकाया राशि जमा कराने पर ही कनेक्शन जोड़े जा सकेंगे.

यह भी पढ़ें- Right to Health Bill: प्राइवेट अस्पतालों की हड़ताल, सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाऐं ध्वस्त, मरीज परेशान

Trending news