नाथद्वारा: साधरण सभा में खमनोर बस स्टैंड यात्री प्रतीक्षालय और सार्वजनिक शौचालय का उठा मुद्दा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1399976

नाथद्वारा: साधरण सभा में खमनोर बस स्टैंड यात्री प्रतीक्षालय और सार्वजनिक शौचालय का उठा मुद्दा

खमनोर में पंचयात समिति की साधरण सभा की बैठक आयोजित हुई. बैठक में जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर मुद्दे उठाए.

नाथद्वारा: साधरण सभा में खमनोर बस स्टैंड यात्री प्रतीक्षालय और सार्वजनिक शौचालय का उठा मुद्दा

Nathdwara: राजसमंद के खमनोर में पंचयात समिति की साधरण सभा की बैठक आयोजित हुई. बैठक में जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर मुद्दे उठाए. अधिकतर समस्याओं पर अधिकारी समाधान नहीं बता पाए, तो वहीं साधारण सभा की बैठक में विपक्ष ने कार्य में भेदभाव का आरोप लगाया है.

बता दें कि साधारण सभा की बैठक खमनोर पंचायत समिति में मुख्य अतिथि प्रधान भेरुलाल वीरवाल की अध्यक्षता हुई. बैठक के माध्यम से बताया गया कि इस वर्ष मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी के अंतर्गत 25 दिन अतिरिक्त रोजगार दिया जाएगा. बीसीएमओ दीपक शर्मा ने बताया कि चिरंजीवी योजना के अंतर्गत 26 प्रतिशत कार्य अपनी टीम से पूरा करवाने की बात कही. 

समाजसेवी राजेंद्र श्रीमाली ने चिरंजीवी योजना की जानकारी लोगों तक नहीं पहुंचने एवं कार्य में राजनीतिक भेदभाव का आरोप लगाया. प्रधान भेरूलाल वीरवाल ने सभी सरपंचों को साथ रहकर धरातल पर हर व्यक्ति तक चिरंजीवी योजना का फायदा पहुंचाने का अनुरोध किया.

बैठक में बामन हेड़ा सरपंच गोपाल जोशी ने बताया कि सरकार के द्वारा पंचायत में बनाए रोड से आम लोगों को कोई फायदा नहीं हो रहा, तो वहीं वैभव राज ने करजिया घाटी से कोठारिया रोड पर पुल का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कराने की बात रखी और विद्यालय में शिक्षकों द्वारा पढ़ाई सही नहीं करवाने की शिकायत की. 

खमनोर पंचायत समिति सदस्य तनसुख सोनी ग्राम पंचायत द्वारा समय पर कार्य नहीं करवाने, खमनोर बस स्टैंड पर 2 साल से शौचालय का कार्य पूर्ण नहीं होने, जिससे हल्दीघाटी आने वाले पर्यटक एवं पंचायत समिति क्षेत्र होने से लोगों की ज्यादा आवाजाही रहती है. जल्द शौचालय तैयार करवाने की बात रखी. 

बस स्टैंड पर पंचायत की मनमानी के कारण तोड़े गए यात्री प्रतीक्षालय को पुनः बनाने और दुकानों के लिए हुई सेंसन की जांच करवाने और पंचायत समिति के मेला ग्राउंड की भूमि पर चारदीवारी कर अतिक्रमण मुक्त करवाने की मांग की.

देवस्थान विभाग पर प्रधान भेरूलाल वीरवाल व सरपंच पति जमनालाल वीरवाल द्वारा अतिक्रमण करने की बात को भी बैठक में उठाया एवं खमनोर मानातालाब के कार्य मे ठेकेदार की लापरवाही से 80 लाख का बजट लगने पर भी लीकेज में कोई सुधार नहीं होने संबंधित समस्याओं से सबको अवगत करावाया. खमनोर बीडीओ ने खमनोर सचिव को बस स्टैंड पर शौचालय निर्माण का कार्य जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया और अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर जल्द सभी की समस्याओं के निस्तारण की बात कही. 

यह भी पढ़ेंः 

विधवा महिला से शादी करने के फायदे जान चौक जाएंगे आप, अमेरिका में हुई रिसर्च में हुआ खुलासा

राजस्थान के इस छोरे ने लड़कियों की तरह घूमर कर पूरी दुनिया में मचाया हल्ला, हर कोई देख हुआ दीवाना

 

Trending news