राजस्थान के इस छोरे ने लड़कियों की तरह घूमर कर पूरी दुनिया में मचाया हल्ला, हर कोई देख हुआ दीवाना
Advertisement

राजस्थान के इस छोरे ने लड़कियों की तरह घूमर कर पूरी दुनिया में मचाया हल्ला, हर कोई देख हुआ दीवाना

सीकर डिस्ट्रिक्ट के एक छोटे के रहने वाला अजीत सिंह तंवर की लाइफ की स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. उनका जन्म राजस्थान के मांडवा में एक राजपूत परिवार में हुआ. अजीत की स्कूलिंग उनके होम टाउन से पूरी हुई और उसके बाद महर्षि अरविंद मानसरोवर जयपुर से उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की.

राजस्थान के इस छोरे ने लड़कियों की तरह घूमर कर पूरी दुनिया में मचाया हल्ला, हर कोई देख हुआ दीवाना

मिल सके आसानी से, उसकी ख्वाहिश ही किसे है... 
जो कांटों पर चलकर मिले, जिद उसकी ही है...

Sikar: ये लाइनें सीकर डिस्ट्रिक्ट के रहने वाले अजीत सिंह तंवर पर बिल्कुल सटीक बैठती हैं. जी हां हम उन्हीं अजीत सिंह तंवर की बात कर रहे हैं, जो आज इंटरनेट पर छाए हुए हैं. इनके सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर हैं और ये इंडियाज गॉट टैलेंट और डांस इंडिया डांस में बत्तौर कंटेस्टेंट आ चुके हैं. 

सीकर डिस्ट्रिक्ट के एक छोटे के रहने वाला अजीत सिंह तंवर की लाइफ की स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. इनकी कहानी लोगों को उन लोगों का काफी प्रभावित करती है, जो खुद के दम पर अपने सपनों को पूरा करने के लिए किसी भी मुश्किल से लड़ने को तैयार रहते है, तो चलिए आज हम आपको एक मामूली इंसान से स्टार बनने वाले अजीत सिंह तंवर ने जी. मीडिया से विशेष बातचीत की और अपने बारे में जानकारी साझा की.

राजपूत परिवार में हुआ जन्म
अजीत सिंह तंवर ने बताया कि उनका जन्म राजस्थान के गांव मांवडा कलां के एक राजपूत परिवार में हुआ. अजीत की स्कूलिंग खेतड़ी नगर से पूरी हुई और उसके बाद महर्षि अरविंद मानसरोवर जयपुर से उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की. अजीत सिंह तंवर के पिता का नाम रविंद्र सिंह तवर और माता का नाम सरोज कंवर हैं. अजीत की दो छोटी बहने हैं और दोनों की शादी हो चुकी है और वे घर में सबसे बड़े हैं. 

डांस करने पर पापा ने जताई नाराजगी 
अजीत सिंह तंवर के पिता चाहते थे कि वे अच्छे से पढ़-लिखकर जॉब करें, लेकिन अजती का सपना कुछ और ही था. अजीत बचपन से ही अपनी मां को डांस करते हुए देखा करते थे. उन्हें देख अजीत भी डांस करते और उन्होंने तभी से ठान लिया कि वो अपने इस सपने को हकीकत में बदलेंगे. वहीं, ऐसे डांस करना अजीत के पापा को बिल्कुल पंसद नहीं था. उनके पिता कहते थे कि हम राजपूत परिवार से हैं, ऐसे डांस करना तुम पर अच्छा नहीं लगता....लोग क्या कहेंगे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajit Singh Tanwar (@ajitbbp)

टीवी पर बेटा देख खुशी से नाचे पिता 
वहीं, अजीत ने कोलकात्ता जाकर डांस की तैयारी करनी शुरू कर दी, जिसमें उन्होंने काफी मेहनत की. वे इतनी प्रैक्टिस किया करते थे कि वो बेहोश होकर गिर जाते थे. इसी के चलते अजीत ने पहली बार घर में बिन बताए डांस इंडिया डांस सीजन 3 में हिस्सा लिया और उन्होंने ऑडिशन देने के बाद अपने पिता को बताया, कि वे टीवी के डांस इंडिया डांस शो में आने वाले हैं. इस सुन उनके पापा को विश्वास नहीं हुआ, लेकिन जब उन्होंने उन्हें टीवी पर देखा तो वे खुशी के झूम उठे और अपने बेटे अजीत को सपोर्ट करने लगे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajit Singh Tanwar (@ajitbbp)

5 साल की बेटी भी करती है घूमर
साथ ही, टीवी पर अपने भाई को देख उनकी बहन ने भी एक इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनल बनाया, जिस पर वह भी राजस्थानी डांस के वीडियोज अपलोड करती हैं और उनका चैनल ममता बाईसा के नाम से है. बता दें कि अब उनका पूरा परिवार उनके इस सपने को साकार करने में जुटा हुआ है और सभी उनके साथ डांस करते है. बल्कि उनकी 5 साल की बेटी कियारा कंवर और उनकी पत्नी, जो कि एक लेक्चरर हैं, लेकिन उन्होंने भी अपने पति का डांस करता देख डांस करना शुरू कर दिया. दोनों ही राजस्थानी ड्रेस पहन घूमर करते हुए वीडियोज इंस्टाग्राम पर डालती है, उसको काफी पसंद किया जाता है. अजीत ने बताया कि उनकी बेटी को डांस करना काफी पंसद है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajit Singh Tanwar (@ajitbbp)

इंडियाज गॉट टैलेंट में बने सेमी फाइनल कंटेस्टेंट
अजीत ने कहा कि वे इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 4 का सेमी फाइनल लिस्ट रह चुके हैं, जिसमें मलाइका अरोड़ा, करण जौहर जैसे बड़े सितारे जज थे और वे डांस इंडिया डांस सीजन 3 और सीजन 4 में ऑल इंडिया टॉप 42 तक रह चुके हैं. इसके अलावा वह तुंबाड बॉलीवुड मूवी में हसटर(एक घोस्ट क्रिएचर) का किरदार निभा चुके हैं और उन्होंने आई कैन डू डेट टीवी शो में भी फरहान अख्तर, किरण बेदी, डीनो मोरिया, भारती , रित्विक जैसै सितारों के सामने परफॉर्मेंस दिया है. वहीं, उन्होंने लाइफ ब्वॉय के ऐड में भी लीड रोल निभाया है. 

राजस्थानी वीडियोज में मचाया धमाल 
वहीं, कोविड के कारण वे कहीं जा नहीं सकें और उनकी डांस करने का सपना रूक सा गया, लेकिन अजीत ने हार न मानते हुए कोरोना के बाद राजस्थानी डांस करने की ठान ली, ताकि वह अपनी संस्कृति को साथ लेकर चल सके और उनके इस डांस स्टाइल को राजस्थान और पूरे देश से बहुत प्यार मिला. इसी के चलते कुछ ही दिनों में इनके कई इंस्टा वीडियो पर एक करोड़ 60 लाख तक के व्यूज पहुंच गए. वहीं, अजीत ने बताया कि उनके घूमर के वीडियोज बहुत ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं और अब तक 30 वीडियो मिलीयन व्यूज क्रॉस कर चुके हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajit Singh Tanwar (@ajitbbp)

विदेशों से जुड़े स्टूडेंट 
अजीत ने कहा कि उनका जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है, लेकिन अंत में उन्हें प्रदेश और देश की जनता का बहुत प्यार मिला. अभी वर्तमान में अजती अपनी डांस क्लास जयपुर में चला रहा हैं. यहां से वे राजस्थानी डांस की ऑनलाइन क्लासेज भी देते हैं, जिसमें विदेशों से भी स्टूडेंट उनसे जुड़े हुए हैं. 

यह भी पढ़ेंः 

सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहे हैं इस मेवाड़ी छोरी के वीडियोज, हर कोई हो जाता दीवाना

बिकिनी गर्ल्स के बीच घाघरा-लुगड़ी में पहुंच गई राजस्थान की बींदणी धौली, लोग बोले- वाह, भारतीय नारी

कोटा के इस लाल ने किया ऐसा कमाल, एक दिन में कमा रहा 1 लाख 66 हजार, जानें कैसे

फॉरेन ट्रिप पर हुआ प्यार का अहसास, ब्लैंक कॉल्स से बनी बात, डिज़नी वंडरलैंड जैसी प्रिंसेस दीया कुमारी की लव स्टोरी

दुल्हन के जोड़े में नजर आई गोरी नागोरी, क्या हो रही शादी! जानिए पूरा सच

 

 

Trending news