राजसमंद में इस पुल पर पानी का बहाव तेज, स्कूल की डगर हुई कठिन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1770947

राजसमंद में इस पुल पर पानी का बहाव तेज, स्कूल की डगर हुई कठिन

Rajsamand: राजसमंद के नाथद्वारा उपखंड के दडवल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की मुश्किलें और भी बढ़ती जा रही हैं, इससे छात्रों को पढ़ाई का खामियाजा उठाना पड़ रहा है. पढ़ाई प्रभावित हो रही है. साथ ही जान का भी खतरा है पुल में तेज बहाव की वजह से.

 

राजसमंद में इस पुल पर पानी का बहाव तेज, स्कूल की डगर हुई कठिन

Rajsamand: राजसमंद के नाथद्वारा उपखंड के दडवल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के नौनिहाल अपना भविष्य संवारने के लिए रोजाना अपनी जान जोखिम में डालने को मजबूर हैं, पुलिया पर पानी का बहाव अधिक होने से स्कूल में पिछले दो दिनों से छुट्टी कर दी गई.जिससे छात्रों को पढ़ाई का खामियाजा उठाना पड़ रहा है,ग्रामीण लगातार प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधि से शिकायत कर रहे हैं.लेकिन प्रशासन केवल खोखले आश्वासन दे रहा है.

40 से 50 दिन की पढ़ाई का नुकसान 

स्थानीय निवासी ने बताया कि स्कूल जाने के रास्ते पर बनी पुलिया पर बहते पानी के बीच में से बच्चे रोजाना गुजर रहे हैं, बेहतर कल बनाने के लिए जद्दोजहद करते हैं,इसे लेकर कई बार शिकायत की गई लेकिन कार्रवाई नहीं हुई.बारिश के सीजन में पुलिया पर पानी आ जाने के चलते 40 से 50 दिन की पढ़ाई का नुकसान बच्चों को झेलना पड़ता है. बताया गया कि इसकी शिकायत ग्रामीणों और स्कूल प्रशासन ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों से भी की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला.

 लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन इसके नीचे के पाइपों से मलबा हटवा दे तो भी पानी का वेग कम हो सकता है लेकिन ऐसा लगता है, मानों प्रशासन को किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है.

ये भी पढ़ें- karauli Weather: सपोटरा में मानसूनी बारिश से बिगड़े हालात,नदी पर बना पुल टूटा,खेत हुए लबालब

 

Trending news